Meerut: Objection to Muslims offering namaz at a tomb triggers clash | मेरठ: नमाज पढ़ने की जगह को लेकर दो समुदायों में हुई झड़प में दो घायल, सुरक्षाबल तैनात

मेरठ, 18 मई:  मेरठ के शास्त्रीनगर इलाके में नमाज को लेकर बुधवार को तनाव का माहौल बनने लगा। यहां नमाज पढ़ने को लेकर दो समुदायों में बीती रात झड़प देखने को मिली है। खबर के अनुसार मेरठ में एक स्थानीय मंदिर के प्राथर्नास्थल के पास करीब 100 मुस्लिमों नमाज पढ़ने पहुंचे। 

हरियाणा: खुले में नमाज पढ़ने पर बोले सीएम खट्टर- मस्जिद या ईदगाह में पढ़ें नमाज

जिसके बाद वहां हिंदू संगठन भी पहुंच गए। ऐसे में दोनों समुदायों के बीच झड़प शुरू हो गई। ये विवाद आपस में इतना बढ़ गया है कि दोनों समुदायों के लोग जगह को लेकर आमने-सामने आ गए। माहौल को बिगढ़ता देख मामले की जानकारी नजदीकी पुलिस स्टेशन को दी गई। जिसके बाद पुलिस ने पहुंचकर मामले को शांत किया। 

खबर के अनुसार जब मुस्लिम समुदाय के लोग वहां नमाज पढ़ने पहुंचे थे तो हिंदू संगठन के लोग भी पहुंचे और आपस में जमकर विवाद किया। इन दौरान दोनो समुदायों ने जमकर एक दूसरे पर पथराव भी किया। जिसमें दो लोग घायल भी गए थे। फिलहाल हालात पर पुलिस ने काबू पा लिया है। 

लखनऊ: भाईचारे की मिसाल, मुसलमानों ने होली के लिए बदला जुमे की नमाज का वक्त

वहीं, इस बारे में जानकारी देते हुए नौचंदी पुलिस स्टेशन के एसएचओ धीरज शुक्ला ने बताया कि पहले वे प्रार्थनास्थल के अंदर नमाज के लिए जाते थे लेकिन बुधवार को बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंचे।  वहीं, मामले के तूल पकड़ने से पहले ही उस पर काबू पा लिया गया। वहीं, शुक्रवार को होने वाली नमाज से पहले भारी सुरक्षाबल की तैनाती की गई है। 
 


भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे