Coronavirus Update: पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 92 नए मामले आए सामने, 4 लोगों की हुई मौत

By अनुराग आनंद | Published: March 30, 2020 04:32 PM2020-03-30T16:32:51+5:302020-03-30T17:24:58+5:30

देश के पूर्वोत्तर राज्यों में विशेष विमान से चिकित्सा उपकरण और आपातकालीन सामानों की आपूर्ति की जाएगी।

Medical equipment and emergency supplies will be supplied by special aircraft in the northeastern states of the country | Coronavirus Update: पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 92 नए मामले आए सामने, 4 लोगों की हुई मौत

लव अग्रवाल, संयुक्त सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

Highlightsपूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय लॉकडाउन के चलते उड़ान के माध्यम से आपूर्ति के लिए इजाजत दी है।पिछले 24 घंटों में #COVID19 के 92 नए मामले सामने आए हैं और 4 मौते हुई हैं।

नई दिल्ली: देश में जारी कोरोना महामारी के बीच पूर्वोत्तर राज्यों में किसी भी हालात से निपटने के लिए विशेष विमान से चिकित्सा उपकरण और आपातकालीन सामानों की आपूर्ति की जाएगी।

इस बात की जानकारी मीडिया के सामने स्वास्थ्य विभाग के ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने दी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय लॉकडाउन के चलते उड़ान के माध्यम से आपूर्ति के लिए इजाजत दी है। 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में #COVID19 के 92 नए मामले सामने आए हैं और 4 मौते हुई हैं। भारत में COVID19 के कुल मामलों की संख्या 1071 और कोरोना से 29 मौते अब तक हो गई है।

बता दें कि सोमवार को देश और दुनिया में कोरोना वायरस संकट को लेकर ताजा घटनाक्रम इस प्रकार है:

-भारत में कोविड-19 से 29 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,071 हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय नयी दिल्ली : देश में कोविड-19 मामलों की संख्या सोमवार को 1,071 पर पहुंच गई जबकि बीमारी से मरने वालों की संख्या 29 हो गई है।

-सरकार सरकार की 21 दिन के लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं : सरकार ने सोमवार को कहा कि देश में फिलहाल प्रभावी 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि को और बढ़ाने की तत्काल कोई योजना नहीं है। यह बयान ऐसे समय आया है जब आशंका जताई जा रही है कि कोरोना वायरस के प्रसार से निपटने के लिए देशभर में कारोबार ठप पड़ने से गंभीर आर्थिक संकट एवं सामाजिक तनाव उत्पन्न हो सकता है।

- बुजुर्ग परामर्श बुजुर्गों के लिये स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से बचाव के परामर्श जारी किये: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के संक्रमण का बुजुर्गों को सर्वाधिक खतरा होने के मद्देनजर इससे बचाव के लिये परामर्श जारी किये हैं।

- एम्स का ट्रॉमा सेंटर कोविड-19 अस्पताल में तब्दील होगा  : कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई तेज करते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अपनी ट्रॉमा सेंटर इमारत को कोविड-19 के अस्पताल में तब्दील करने का निर्णय किया है।

-  कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मास्को में बंद लागू : कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए रूस की राजधानी मॉस्को में सोमवार से बंद लागू कर दिया, वहीं रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन ने क्षेत्रीय अधिकारियों से इसी तरह के इंतजाम करने को कहा है।

Web Title: Medical equipment and emergency supplies will be supplied by special aircraft in the northeastern states of the country

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे