मणिपुर हिंसा: पिछले 24 घंटे में 12 बंकरों को पुलिस ने किया नष्ट, भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 26, 2023 09:51 AM2023-06-26T09:51:09+5:302023-06-26T09:54:30+5:30

मणिपुर के हिंसक हालात के बीच राज्य पुलिस ने बयान जारी करते हुए कहा कि पिछले 24 घंटों में हिंसा प्रभावित विभिन्न जिलों में पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों ने कथित तौर पर उग्रवादियों द्वारा बनाए गए 12 बंकरों को नष्ट कर दिया है।

Manipur violence: 12 bunkers destroyed by police in last 24 hours, huge quantity of ammunition also recovered | मणिपुर हिंसा: पिछले 24 घंटे में 12 बंकरों को पुलिस ने किया नष्ट, भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद

फाइल फोटो

Highlightsमणिपुर हिंसा के बीच राज्य पुलिस ने ताजा हालात की जानकारी देने के लिए जारी किया बयानपुलिस और केंद्रीय बलों ने कथित तौर पर उग्रवादियों द्वारा बनाए गए 12 बंकरों को नष्ट कर दिया हैपुलिस ने अब तक 1100 हथियार, 13702 गोला-बारूद और 250 बम बरामद किए गए हैं

इंफाल:मणिपुर के हिंसक हालात के बीच पुलिस हिंसा प्रभावित इलाकों में स्थिति नियंत्रण में लेने के लिए लगातार व्यापक तलाशी अभियान चला रही है। इस संबंध में राज्य पुलिस ने रविवार को बयान जारी करते हुए कहा कि पिछले 24 घंटों में हिंसा प्रभावित विभिन्न जिलों में पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों ने कथित तौर पर उग्रवादियों द्वारा बनाए गए 12 बंकरों को नष्ट कर दिया है।

मणिपुर पुलिस द्वारा बताया गया है कि राज्य पुलिस और केंद्रीय बलों ने तमेंगलोंग, इंफाल पूर्व, बिष्णुपुर, कांगपोकपी, चुराचांदपुर और काकचिंग जिलों में गहन तलाशी अभियान चलाया और पहाड़ी और घाटी दोनों क्षेत्रों में कुल 12 बंकरों को नष्ट कर दिया। इसके साथ जारी किये गये बयान में यह भी बताया गया कि इस खोजी अभियान में पुलिस और सुरक्षाबलों को साहुमफाई गांव के धान के खेत में तीन 51 मिमी मोर्टार गोले और तीन 84 मिमी मोर्टार गोले मिले।

वहीं कांगवई और एस कोटलियान गांवों के बीच स्थित एक धान के खेत में आईईडी भी बरामद हुआ, जिसे राज्य बम निरोधक टीम द्वारा घटनास्थल प ही बर्बाद कर दिया गया।

मणिपुर पुलिस ने कहा कि सूबे में अब भी कुछ स्थानों पर स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। हिंसा की कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर राज्य के अधिकांश जिलों में स्थिति सामान्य है। हालांकि कर्फ्यू उल्लंघन, घरों में चोरी, आगजनी के मामलों आदि के सिलसिले में 135 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है, "अब तक कुल 1100 हथियार, 13702 गोला-बारूद और विभिन्न प्रकार के 250 बम बरामद किए गए हैं और पुलिस बल राज्य के विभिन्न हिसाग्रस्त इलाकों में लगातार फ्लैग मार्च, घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी रखे हुए है।"

राज्य की आम जनता के लिए पुलिस ने अपील जारी करते हुए कहा है कि वे राज्य में स्थिति सामान्य बनाने में हर संभव मदद करें और किसी भी विपरित परिस्थिति में केंद्रीय नियंत्रण कक्ष के 9233522822 पर डायल करके पुलिस को सूचना प्रदान करें और साथ ही हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक वापस पुलिस के मालखाने में जमा कर दें।

Web Title: Manipur violence: 12 bunkers destroyed by police in last 24 hours, huge quantity of ammunition also recovered

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे