गोवा में चुनाव परिणामों के पहले तेज हुई जोड़तोड़ की कवायद

By शीलेष शर्मा | Published: March 9, 2022 09:53 PM2022-03-09T21:53:24+5:302022-03-09T22:10:48+5:30

कांग्रेस सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार गोवा में सरकार बनाने के लिए पार्टी आलाकमान ने पी चिदंबरम और डीके शिवकुमार के अलावा महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुनील केदार और कर्नाटक कांग्रेस के नेता गुंडु राव को गोवा में तैनात कर दिया है। वहीं भाजपा के केंद्रीय आलाकामना की ओर से गोवा के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फणनवीस को भी तत्काल गोवा कूच करने के लिए कहा गया है।

Manipulation exercise intensified before the election results in Goa | गोवा में चुनाव परिणामों के पहले तेज हुई जोड़तोड़ की कवायद

गोवा में चुनाव परिणामों के पहले तेज हुई जोड़तोड़ की कवायद

Highlightsगोवा की एमजीपी से भाजपा और कांग्रेस दोनों संपर्क कर रहे हैंएमजीपी और टीएमसी के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन हैकांग्रेस को भरोसा है कि गोवा में उसे टीएमसी, आप और एमजीपी का समर्थन आसानी से मिल जाएगा

दिल्ली: चुनाव परिणाम आने के पहले ही गोवा में भाजपा और कांग्रेस ने सरकार गठन को लेकर जोड़तोड़ का गणित बैठाने की कवायद तेज़ कर दी है।

कांग्रेस सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार पार्टी आलाकमान ने पी चिदंबरम और डीके शिवकुमार के अलावा महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुनील केदार और कर्नाटक कांग्रेस के नेता गुंडु राव को गोवा में तैनात कर दिया है।

सुनील केदार को भेजने के पीछे पार्टी नेतृत्व का मानना है कि महाराष्ट्र के नेता जोड़तोड़ में महारथ रखते हैं और छोटे दलों के साथ-साथ निर्दलीय उम्मीदवारों को अपने पाले में लाने का काम बखूबी निभा सकते हैं।

पार्टी सूत्रों ने यह भी खुलासा किया कि महाराष्ट्र के दूसरे मंत्रियों को भी परिणामों के बाद गोवा रवाना किया जा सकता है ताकि ज़रूरत पड़ने पर चुने विधायकों को मुंबई लाया जा सके।

वहीं दूसरी ओर भाजपा द्वारा भी राज्य में जोड़तोड़ की कोशिशें काफी तेज हो गयी हैं। भाजपा के केंद्रीय आलाकामना की ओर से गोवा के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फणनवीस को तत्काल गोवा कूच करने के लिए कहा गया है।

इतना ही नहीं गृह मंत्री अमित शाह गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत तथा दूसरे भाजपा नेताओं के साथ लगातार संपर्क में हैं। सही मायने में शाह पूरी रणनीति को अंजाम दे रहे हैं।

गोवा की एमजीपी से भाजपा और कांग्रेस दोनों संपर्क कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि एमजीपी और टीएमसी के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन है।

खबरों के मुताबिक गोवा में कांग्रेस पार्टी तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के साथ संपर्क बनाए हुए है। कांग्रेस को भरोसा है कि भाजपा के खिलाफ टीएमसी, आप और एमजीपी का समर्थन उसे आसानी से मिल जाएगा।

मालूम हो कि यूपी में वोटिंग के समापन के बाद जारी हुए एग्जिट पोल के मुताबिक गोवा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है। India TV-CNX के एग्जिट पोल के रुझानों के मुताबिक कांग्रेस गठबंधन को 11-17, बीजेपी को 16-22 , आम आदमी पार्टी को 0-2 और अन्य को 4-5 सीटें मिल सकती हैं।

वहीं अलावा टाइम्स नाउ-नवभारत के एग्जिट पोल के रुझानों के मुताबिक कांग्रेस गठबंधन को 16, बीजेपी को 14, आम आदमी पार्टी को 4 और अन्य को 6 सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है।

इंडिया टुडे- Axix My India के एग्जिट पोल रुझानों की बात करें तो कांग्रेस गठबंधन को 15-20, बीजेपी को 14-18, आम आदमी पार्टी को 1-2 और अन्य को 0-7 सीटें मिलने का अनुमान है। 

Web Title: Manipulation exercise intensified before the election results in Goa

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे