ममता दो दिन के मुंबई दौरे पर, उद्योगपतियों को संबोधित करेंगी, पवार से मिलेंगी

By भाषा | Published: November 30, 2021 05:06 PM2021-11-30T17:06:46+5:302021-11-30T17:06:46+5:30

Mamta will address industrialists, meet Pawar on a two-day visit to Mumbai | ममता दो दिन के मुंबई दौरे पर, उद्योगपतियों को संबोधित करेंगी, पवार से मिलेंगी

ममता दो दिन के मुंबई दौरे पर, उद्योगपतियों को संबोधित करेंगी, पवार से मिलेंगी

कोलकाता, 30 नवंबर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को कोलकाता से मुंबई के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हुईं।

बनर्जी ने कहा कि मुंबई में वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे से मिलेंगी। इसके अलावा वह उद्यमियों के एक सम्मेलन सहित कई अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी।

मुख्यमंत्री अमेरिका की ग्लोबल लीडरशिप कम्युनिटी वाईपीओ (यंग प्रेसीडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन) द्वारा आयोजित उद्योगपतियों के सम्मेलन को संबोधित करेंगी।

बनर्जी ने कहा कि वह सम्मेलन में भाग लेने वाले उद्योगपतियों को अगले साल अप्रैल में होने वाले ‘बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट’ में आने का न्योता देंगी और उनसे पश्चिम बंगाल में निवेश करने को कहेंगी।

उन्होंने कहा, ‘‘नये उद्योगों और निवेश के लिए बंगाल नया गंतव्य है।’’

मुख्यमंत्री ने बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन सुनिश्चित करते हुए व्यापार सम्मेलन का आयोजन करेगी और राज्य में निवेश लाएंगी। उन्होंने कहा, ‘‘महामारी के डर से अर्थव्यवस्था, देश और जीवन थम नहीं सकता।’’

बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ खुद को मजबूत विकल्प के रूप में पेश करने के प्रयास के तहत पश्चिम बंगाल के बाहर गोवा सहित अन्य राज्यों में अपना विस्तार करने का प्रयास कर रही है। ममता ने कहा कि वह देश में विपक्ष के सबसे वरिष्ठ नेताओं में शामिल शरद पवार से मुंबई में भेंट करेंगी।

बनर्जी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मिलना चाहती थीं, लेकिन डॉक्टर ने हाल ही में हुई सर्जरी के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे ठाकरे को पृथकवास में रहने की सलाह दी है, इसलिए उनसे मिलना नहीं हो पाएगा।

कोलकाता हवाई अड्डे पर बनर्जी ने पत्रकारों से कहा, ‘‘उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य होटल में मुझसे मिलने आएंगे।’’

मुख्यमंत्री बनर्जी मुंबई हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने पुलिस स्मारक और सिद्धिविनायक मंदिर भी जाएंगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Mamta will address industrialists, meet Pawar on a two-day visit to Mumbai

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे