कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होंगी ममता बनर्जी, ये है कारण

By भाषा | Published: December 17, 2018 08:44 AM2018-12-17T08:44:52+5:302018-12-17T08:44:52+5:30

कार्यक्रम में तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे जिसे कांग्रेस विपक्षी एकता के तौर पर पेश करना चाहती है।

mamata banerjee will not attend kamal naths oath taking ceremony | कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होंगी ममता बनर्जी, ये है कारण

कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होंगी ममता बनर्जी, ये है कारण

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के रूप में कांग्रेस नेता कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी। यह जानकारी रविवार को आधिकारिक सूत्रों ने दी। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के एक अधिकारी ने बताया कि बहरहाल सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह में बनर्जी के भोपाल नहीं जाने का कोई कारण नहीं बताया गया है।

कार्यक्रम में तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे जिसे कांग्रेस विपक्षी एकता के तौर पर पेश करना चाहती है। त्रिवेदी ने पीटीआई से कहा, ‘‘मुझे पार्टी प्रमुख (बनर्जी) ने सोमवार को शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने का निर्देश दिया है।’’

यह पूछने पर कि वह क्या कार्यक्रम के लिए कोई संदेश लेकर जा रहे हैं तो त्रिवेदी ने कहा, ‘‘ऐसा कोई संदेश नहीं है। मेरा वहां जाना ही संदेश है।’’कांग्रेस ने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है। पार्टी प्रमुख राहुल गांधी और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा कार्यक्रम के लिए बनर्जी, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को आमंत्रित किया गया।

बनर्जी ने पहले क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर संघीय मोर्चा की अवधारणा की शुरुआत की थी और नायडू, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के अलावा द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन के साथ उनकी घनिष्ठता नजर आई। लेकिन कांग्रेस के साथ उनकी ऐसी गर्मजोशी नहीं दिखी।

छिंदवाड़ा से नौवीं बार लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे कमलनाथ वर्तमान में मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। वह 15 साल के बाद प्रदेश में बन रही कांग्रेस की सरकार के मुखिया होंगे। 230 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 114 सीटें मिली हैं और उसे कुल 121 विधायकों का समर्थन प्राप्त है।

Web Title: mamata banerjee will not attend kamal naths oath taking ceremony

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे