बीबीसी पर आयकर सर्वे को ममता बनर्जी ने बताया बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, कहा- ये भाजपा सरकार का राजनीतिक बदला है

By मनाली रस्तोगी | Published: February 15, 2023 03:49 PM2023-02-15T15:49:39+5:302023-02-15T15:51:40+5:30

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बीबीसी पर आयकर सर्वे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, यह भाजपा सरकार का राजनीतिक बदला है।

Mamata Banerjee comments on Income-tax survey on BBC India | बीबीसी पर आयकर सर्वे को ममता बनर्जी ने बताया बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, कहा- ये भाजपा सरकार का राजनीतिक बदला है

बीबीसी पर आयकर सर्वे को ममता बनर्जी ने बताया बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, कहा- ये भाजपा सरकार का राजनीतिक बदला है

Highlightsममता बनर्जी ने कहा कि बीबीसी पर आयकर सर्वे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।उन्होंने कहा कि यह भाजपा सरकार का राजनीतिक बदला है।उन्होंने कहा कि बीबीसी पर आयकर सर्वे प्रेस की आजादी को प्रभावित कर रहा है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीबीसी पर आयकर सर्वे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोला। उन्होंने कहा, "यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा राजनीतिक बदले की भावना से सरकार चला रही है। यह न केवल प्रेस की स्वतंत्रता को प्रभावित कर रहा है, देश में कोई मीडिया नहीं बचेगा। मीडिया पहले से ही उनके द्वारा नियंत्रित है। मीडिया अपनी आवाज नहीं उठा सकती।"

बीबीसी (ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन) इंडिया के खिलाफ आयकर विभाग का 'सर्वे ऑपरेशन' बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। आयकर विभाग ने कथित कर अपवंचना की जांच के तहत दिल्ली और मुंबई में बीबीसी के कार्यालयों और दो अन्य संबंधित स्थानों पर मंगलवार को 'सर्वे ऑपरेशन' शुरू किया था। आयकर विभाग के कर्मचारी मंगलवार को सुबह साढ़े 11 बजे बीबीसी कार्यालय पहुंचे और वे अब भी वहां मौजूद हैं। 

मालूम हो, 'सर्वे ऑपरेशन' के तहत आयकर विभाग केवल कंपनी के व्यावसायिक परिसर की ही जांच करता है और इसके प्रवर्तकों या निदेशकों के आवासों और अन्य स्थानों पर छापा नहीं मारता। बताते चलें, सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते विवादित डॉक्यूमेंट्री के मद्देनजर भारत में बीबीसी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के अनुरोध वाली याचिका को खारिज कर दिया था।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Mamata Banerjee comments on Income-tax survey on BBC India

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे