रिसर्च में खुलासा: बॉस के साथ स्मोक करने वाले पुरुष स्टाफ को जल्दी मिलता है प्रमोशन

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 10, 2019 09:44 AM2019-12-10T09:44:35+5:302019-12-10T09:44:35+5:30

रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आपका मैनेजर पुरुष है और वह स्मोकिंग करता है तो बॉस के साथ स्मोकिंग की हैबिट शेयर करने वाले मेल कॉलिग्स को उन लोगों की तुलना में जल्दी प्रमोशन मिलने की संभावना रहती है जो स्मोक नहीं करते।

Males who smoke with boss likely to get faster promotions | रिसर्च में खुलासा: बॉस के साथ स्मोक करने वाले पुरुष स्टाफ को जल्दी मिलता है प्रमोशन

आमतौर पर पुरुष मैनेजर हों तो पुरुषों को यह फायदा ज्यादा मिलता है।

Highlightsमहिलाओं को प्रमोशन मिलने का रेट भी पुरूषों जैसा ही है। आमतौर पर पुरुष मैनेजर हों तो पुरुषों को यह फायदा ज्यादा मिलता है।

यदि आप अपनी कंपनी में तर्ककी चाहते हैं। यदि आप प्रमोशन चाहते हैं। तो मेहनत के साथ ही साथ आप और भी कई तौर-तरीके अपना सकते हैं, जिससे आपकी तरक्की की राह और भी आसान हो जाए। इन्हीं में से एक तरीका अपने बॉस के साथ स्मोक करना भी है। यह सुनकर भले ही आप चौक गए होंगे, लेकिन यह सच है। 

दरअसल, नैशनल ब्यूरो इकनॉमिक रिसर्च की एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि सिगरेट पीना सेहत के लिए हानिकारक है लेकिन आपकी यह आदत आपको वर्कप्लेस पर प्रमोशन दिला सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आपका मैनेजर पुरुष है और वह स्मोकिंग करता है तो बॉस के साथ स्मोकिंग की हैबिट शेयर करने वाले मेल कॉलिग्स को उन लोगों की तुलना में जल्दी प्रमोशन मिलने की संभावना रहती है जो स्मोक नहीं करते।

बता दें कि आमतौर पर पुरुष मैनेजर हों तो पुरुषों को यह फायदा ज्यादा मिलता है। यह नतीजे उस बड़ी स्टडी का हिस्सा हैं जिसमें यह बात सामने आयी है कि पुरुष कर्मचारियों के मैनेजर अगर पुरुष हों तो उन्हें इस बात का फायदा मिलता है जबकि महिलाओं को प्रमोशन मिलने का रेट एक जैसा ही है और महिलाओं के प्रमोशन पर इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनका मैनेजर कोई पुरुष है या फिर कोई महिला।
 

English summary :
Males who smoke with boss likely to get faster promotions.


Web Title: Males who smoke with boss likely to get faster promotions

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे