मालेगांव विस्फोट मामला : आरोपी भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर मुंबई की अदालत में पेश

By भाषा | Published: November 24, 2021 01:51 PM2021-11-24T13:51:40+5:302021-11-24T13:51:40+5:30

Malegaon blast case: Accused BJP MP Pragya Thakur appears in Mumbai court | मालेगांव विस्फोट मामला : आरोपी भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर मुंबई की अदालत में पेश

मालेगांव विस्फोट मामला : आरोपी भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर मुंबई की अदालत में पेश

मुंबई, 24 नवंबर महाराष्ट्र के मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की भोपाल से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर बुधवार को यहां राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की विशेष अदालत में पेश हुईं।

ठाकुर एनआईए से जुड़े मामलों की सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश पी. आर. सित्रे के सामने पेश हुईं। ठाकुर के वकील ने बताया कि अदालत ने सांसद को तलब नहीं किया था, लेकिन वह खुद पेश हुईं क्योंकि वह अपने इलाज के लिए मुंबई में हैं।

भाजपा नेता आखिरी बार इस साल जनवरी में इस मामले में अदालत में पेश हुई थीं। इस मामले में ठाकुर और लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित समेत सात लोग मुकदमे का सामना कर रहे हैं। मामले में अब तक कुल आठ गवाह अपने बयान से पलट चुके हैं।

उत्तरी महाराष्ट्र के मालेगांव शहर में 29 सितंबर 2008 को मस्जिद के पास एक मोटरसाइकिल में बंधे विस्फोटक उपकरण में विस्फोट हो जाने से छह लोगों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक घायल हुए थे।

पुलिस के अनुसार, मोटरसाइकिल ठाकुर के नाम पर पंजीकृत थी, जिसके कारण उन्हें 2008 में गिरफ्तार किया गया था। बंबई उच्च न्यायालय ने ठाकुर को 2017 में जमानत दे दी थी। उन पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) और अन्य प्रासंगिक कानूनों के तहत मुकदमा चलाया जा रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Malegaon blast case: Accused BJP MP Pragya Thakur appears in Mumbai court

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे