महाराष्ट्र : बारिश के कारण मुंबई-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात प्रभावित

By भाषा | Published: July 23, 2021 12:52 PM2021-07-23T12:52:17+5:302021-07-23T12:52:17+5:30

Maharashtra: Traffic affected on Mumbai-Bengaluru National Highway due to rain | महाराष्ट्र : बारिश के कारण मुंबई-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात प्रभावित

महाराष्ट्र : बारिश के कारण मुंबई-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात प्रभावित

पुणे, 23 जुलाई कर्नाटक के बेलगाम जिले में शुक्रवार को मुंबई-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क का एक हिस्सा जलमग्न हो जाने से यातायात बाधित हो गया। इसके कारण महाराष्ट्र के कोल्हापुर में पुलिस एहतियात के तौर पर कर्नाटक जाने वाले वाहनों को रोक रही है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों के मुताबिक कोल्हापुर जिले के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण पंचगंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।

कोल्हापुर जिले के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकावड़े ने मुंबई-बेंगलुरु राजमार्ग पर यातायात की स्थिति की जानकारी देते हुए कहा, “कागल (कोल्हापुर में) से आगे, कर्नाटक के बेलगाम जिले के एक गांव के पास सड़क का एक हिस्सा शुक्रवार को बारिश के कारण जलमग्न हो गया है। इसलिए हमने कोल्हापुर की ओर से कर्नाटक जाने वाले वाहनों को रोक दिया है।”

कोल्हापुर जिला आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने कहा कि पंचगंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। अधिकारी ने कहा, ”शुक्रवार को सुबह नौ बजे तक राजाराम वियर में नदी का जलस्तर 48.1 फुट तक पहुंच गया था जोकि 43 फुट के खतरे के निशान से काफी ऊपर है।”

कोल्हापुर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि भारी बारिश के कारण कम से कम 47 गांवों का प्रमुख सड़कों से संपर्क पूरी तरह से टूट गया और 965 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra: Traffic affected on Mumbai-Bengaluru National Highway due to rain

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे