गुजरात में होने वाले भारत-पाक मैच को लेकर राज ठाकरे की पार्टी के नेता ने जताई आपत्ति, कहा- "बाला साहेब होते तो वो भी करते ऐतराज"

By अंजली चौहान | Published: June 29, 2023 03:43 PM2023-06-29T15:43:39+5:302023-06-29T15:46:27+5:30

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता संदीप देशपांडे ने आईसीसी पुरुष विश्व कप टूर्नामेंट के हिस्से के रूप में अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले एक दिवसीय क्रिकेट मैच पर आपत्ति जताई।

Maharashtra Navnirman Sena leader Sandeep Deshpande raised objections regarding the Indo-Pak match to be held in Gujarat saying- Had Balasaheb been there he would have also objected | गुजरात में होने वाले भारत-पाक मैच को लेकर राज ठाकरे की पार्टी के नेता ने जताई आपत्ति, कहा- "बाला साहेब होते तो वो भी करते ऐतराज"

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Highlights अहमदाबाद में होने वाले पाक-इंडिया मैच पर राज ठाकरे के नेता ने जताई आपत्ति संदीप देशपांडे ने कहा कि बाला साहेब होते तो वो भी पाकिस्तान टीम के भारत आने पर विरोध करते 15 अक्टूबर को विश्व कप के लिए पाक-इंडिया अहमदाबाद में भिड़ेंगी

मुंबई: आईसीसी पुरुष विश्व कप टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें तैयार हो गई है और फैन्स भी क्रिकेट के इस महामुकाबले को देखने के लिए तैयार है। मगर उससे पहले भारत और पकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच को लेकर भारत में सिसायत गरमा गई है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता संदीप देशपांडे ने आईसीसी पुरुष विश्व कप टूर्नामेंट के हिस्से के रूप में अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले एक दिवसीय क्रिकेट मैच पर आपत्ति जताई है। 

राज ठाकरे के नेता ने सवाल किया कि जिन्होंने हमारे सैनिकों पर हमला किया और उन्हें मार डाला और हमारे अधिकारियों के लिए शहद का जाल बिछाया...क्या हमें ऐसे देश के साथ खेलना चाहिए?

संदीप देशपांडे ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी हमलों का मुद्दा उठाया, जिसका खामियाजा भारत को हाल के दिनों में भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा कि याद रखें कि सभी हमलों (आतंकवाद) के पीछे पाकिस्तान रहा है। क्या हमें ऐसे राष्ट्र का स्वागत करना चाहिए? यह राजनीति के बारे में नहीं है, बल्कि राष्ट्र के बारे में है।

मनसे नेता ने कहा कि जब ऐसे मैच होते हैं तो उनके लोग (पाकिस्तानी नागरिक) भी अपने झंडे लेकर आते हैं। क्या हमें यह सहन करना चाहिए? चर्चा पूरे देश में होनी चाहिए।

देशपांडे ने आगे कहा कि पूरे देश को इस मामले पर चर्चा करनी चाहिए, उन्होंने कहा कि उनके सवाल सरकार और विपक्ष दोनों को संबोधित थे।

संदीप देशपांडे ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए मैच को लेकर आपत्ति जताई। उन्होंने कई ट्वीट किए जिसमें से एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, "भारत बनाम पाकिस्तान मैच भारत के नमो स्टेडियम में हो रहा है जो स्वीकार नहीं किया जा सकता है। बाला साहेब ठाकरे को भी यह बर्दाश्त नहीं होता। इस पर बीजेपी, शिवसेना का क्या रुख हैं? मैं यह सवाल कि शिवसेना यूबीटी से नहीं पूछूंगा क्योंकि उन्होंने हिंदुत्व को छोड़ दिया है।"

हालाँकि, नेता ने स्पष्ट किया कि उन्होंने जो कहा वह उनकी भावनाएँ थीं और पार्टी का रुख उसके प्रमुख राज ठाकरे द्वारा साझा किया जाएगा।

गौरतलब है कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान ने बीच मुकाबला खेला जाएगा। 

पाकिस्तान के संबंध में मनसे ने केवल क्रिकेट पर ही आपत्ति नहीं जताई है। पिछले साल दिसंबर में, पार्टी ने सिनेमा हॉल मालिकों को पाकिस्तानी फिल्म "द लीजेंड ऑफ मौला जट" की स्क्रीनिंग के खिलाफ चेतावनी दी थी, जो महाराष्ट्र में रिलीज होने वाली थी।

Web Title: Maharashtra Navnirman Sena leader Sandeep Deshpande raised objections regarding the Indo-Pak match to be held in Gujarat saying- Had Balasaheb been there he would have also objected

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे