महाराष्ट्र सरकार ने नासिक त्रासदी की जांच के लिए समिति गठित की

By भाषा | Published: April 21, 2021 10:17 PM2021-04-21T22:17:21+5:302021-04-21T22:17:21+5:30

Maharashtra government constitutes committee to investigate Nashik tragedy | महाराष्ट्र सरकार ने नासिक त्रासदी की जांच के लिए समिति गठित की

महाराष्ट्र सरकार ने नासिक त्रासदी की जांच के लिए समिति गठित की

मुंबई, 21 अप्रैल महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन के रिसाव और आपूर्ति में व्यवधान के कारण 24 कोविड मरीजों की मौत के मामले में सात सदस्यीय समिति से जांच कराने की घोषणा की है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि समिति का नेतृत्व नासिक के संभागीय आयुक्त राधाकृष्ण गामे करेंगे। उन्होंने कहा कि समिति मौजूदा सुरक्षा मानदंडों को अद्यतन बनाने के संबंध में भी सिफारिशें देगी।

मंत्री ने कहा, ‘‘अगर कोई इन मौतों के लिए जिम्मेदार है, तो उन्हें कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।’’

टोपे ने कहा कि मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार से पांच लाख रुपये की वित्तीय सहायता के अलावा नासिक नगर निगम से भी पांच लाख रुपये मिलेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘हम समिति से डेटा की निगरानी, ​​उपकरणों को संभालने के लिए बेहतर सुरक्षा मानकों और आधुनिक तरीकों के बारे में भी सिफारिशें करने को कहेंगे। हम समिति की सिफारिशों के आधार पर एक मानक संचालन प्रक्रिया तैयार करने का प्रयास करेंगे इससे भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने में मदद मिलेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra government constitutes committee to investigate Nashik tragedy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे