महाराष्ट्र: 125 घंटे का स्टिंग ऑपरेशन! देवेंद्र फड़नवीस ने विधानसभा में फोड़ा 'पेन ड्राइव बम', जानें पूरा मामला

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: March 9, 2022 01:06 PM2022-03-09T13:06:15+5:302022-03-09T13:06:15+5:30

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस ने दावा किया है कि राज्य सरकार भाजपा नेताओं को फर्जी मुकदमों में फंसाने की साजिश रच रही है।

Maharashtra Devendra Fadnavis presents 125 hour sting operation video, big allegation on state govt | महाराष्ट्र: 125 घंटे का स्टिंग ऑपरेशन! देवेंद्र फड़नवीस ने विधानसभा में फोड़ा 'पेन ड्राइव बम', जानें पूरा मामला

देवेंद्र फड़नवीस ने महाराष्ट्र की सरकार पर लगाए गंभीर आरोप (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने मंगलवार को विधानसभा में 'पेन ड्राइव बम' फोड़कर राजनीतिक हलकों में सनसनी फैला दी. फड़नवीस ने राज्य सरकार और विशेष सरकारी वकील पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया कि भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री गिरीश महाजन को 'मकोका' के तहत फंसाने के लिए विशेष सरकारी वकील ने साजिश रची थी और भाजपा के एक पूर्व नेता ने इसमें उनकी मदद की थी।

125 घंटे के वीडियो वाले 25 पेन ड्राइव

फड़नवीस ने साजिश रचे जाने संबंधी वीडियो 25 पेन ड्राइव में विधानसभा उपाध्यक्ष को सौंपे और दावा किया इसमें 125 घंटे का वीडियो है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार पुलिस का दुरुपयोग कर रही है। कथित स्टिंग ऑपरेशन के इस वीडियो में बताया गया है कि कौन-कौन लोग बातचीत कर रहे हैं। फड़नवीस ने इस दौरान विशेष सरकारी वकील प्रवीण चव्हाण के ऑडियो ट्रांसस्क्रिप्शन सदन में पढ़कर सुनाए।

इसमें सरकारी वकील बता रहे हैं कि कैंसे षड्यंत्र रचा जा सकता है, सबूत कैसे इकट्ठा किए जा सकते हैं और इस बात की तैयारी करनी होगी कि गवाहों को किस तरह गवाही देनी है। फड़नवीस ने दावा किया कि षड्यंत्र के बारे में पूरा मटेरियल उनके पास है। इतनी सामग्री है कि 125 वेब सीरीज तैयार हो सकती है।

क्या है पूरा मामला, फड़नवीस के दावे क्या हैं?

फड़नवीस ने दावा किया कि पिछले साल गिरीश महाजन को फंसाने के लिए अपराध दर्ज किया गया था। साल 2018 से मराठा विद्याप्रसारक समाज में आंतरिक विवाद है। पाटिल गुट और भोईटे गुट के बीच यह संघर्ष जारी है। महाजन के निजी सहायक ने का फर्जी केस दर्ज कराया। इस मामले में महाजन के खिलाफ मकोका लगाने के लिए सभी कागजात तैयार किए गए, लेकिन अदालत ने महाजन को राहत दे दी।

फड़नवीस के दावों के अनुसार विशेष सरकारी वकील प्रवीण चव्हाण इस साजिश के मास्टरमाइंड हैं। उन्होंने बताया कि हमारी सरकार के दौरान भी कई मामले दिए गए थे। महेश मोतेवार, रमेश कदम, सुरेश जैन, डीएचएल बैंक आदि से संबंधित मामले उन्हें सौंपे गए थे।

'सरकारी वकील बता रहे- चाकू कैसे प्लांट करें'

फड़नवीस ने कहा, 'सरकारी वकील का कार्यालय विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ षडयंत्र रचने का अड्डा बन चुका है। चाकू प्लांट करने से लेकर गले में खून लगाने तक और ड्रग्स को लेकर छापे कैसे मारे जाएं आदि के बारे में पूरी जानकारी सरकारी वकील दे रहे हैं। षड्यंत्र रचा गया। एफआईआर भी सरकारी वकील लिख कर दे रहे हैं। गवाही कैसे दी जाए, इसकी ट्रेनिंग भी दी गई।'

फड़नवीस ने कहा, 'रेड कैसे मारी जाए, इसकी व्यवस्था की गई। हमारी पार्टी के एक पूर्व नेता ने इस बारे में व्यवस्था की। होटल बुक किया।'

Web Title: Maharashtra Devendra Fadnavis presents 125 hour sting operation video, big allegation on state govt

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे