Coronavirus Taja Update: महाराष्ट्र में पाए गए 4 और पॉजिटिव केस, राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या हुई 37

By धीरज पाल | Published: March 16, 2020 01:15 PM2020-03-16T13:15:32+5:302020-03-16T13:18:22+5:30

महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के बढ़ते संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे मुख्य सचिव के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिलाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। 

Maharashtra Coronavirus Taja khabar 4 positive case found in maharashtra | Coronavirus Taja Update: महाराष्ट्र में पाए गए 4 और पॉजिटिव केस, राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या हुई 37

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 4 और मामले पॉजिटिव पाए गए है।

Highlights मुंबई, नवी मुंबई, पुणे, पिम्परी चिंचवाड़ और नागपुर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए सभी सिनेमाहाल, जिम और मॉल बंद करने के आदेश दिए हैं।मुंबई और नवी मुंबई में चार और लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है।

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के चार और पॉजिटिव केस पाए गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक यह मुंबई और नवीं मुंबई में ये मामले पाए गए हैं। ऐसे में महाराष्ट्र में कुल बढ़कर कोरोना से संक्रमित संख्या बढ़कर 37 पहुंच गई है। वहीं, भारत में कुल अभी तक 115 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। 

महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के बढ़ते संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे मुख्य सचिव के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिलाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। वहीं, पुणे में धारा 144 लागू कर दी गई है।

वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई, नवी मुंबई, पुणे, पिम्परी चिंचवाड़ और नागपुर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए सभी सिनेमाहाल, जिम और मॉल बंद करने के आदेश दिए हैं।


स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों में कोरोना वायरस के 95 संदिग्ध मामले दर्ज किए गए। पिंपरी-चिंचवाड़ के नवीनतम मामले के साथ पुणे में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 16 हो गई है। पुणे के कलेक्टर नवल किशोर राम ने रविवार को कहा ‘‘उस व्यक्ति को नायडू अस्पताल में 14 मार्च को भर्ती कराया गया था। राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान पुणे से उसके लार के नमूने की रिपोर्ट आई है जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। व्यक्ति का इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर है।” स्वास्थ्य विभाग के बयान के अनुसार उस व्यक्ति ने 23 फरवरी और 3 मार्च के दौरान जापान और दुबई की यात्रा की थी।

Web Title: Maharashtra Coronavirus Taja khabar 4 positive case found in maharashtra

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे