Madhya Pradesh:MP में जल्द तय हो सकते हैं कैबिनेट के चेहरे, दिल्ली में CM डॉ. मोहन यादव, शाह और नड्डा के साथ करेंगे बैठक

By आकाश सेन | Published: December 17, 2023 03:50 PM2023-12-17T15:50:00+5:302023-12-17T16:08:32+5:30

भोपाल: एमपी के सीएम डॉ मोहन यादव की टीम का विस्तार जल्द, टीम मोहन के सदस्यों के ऐलान के पहले दिल्ली में मंथन। 19 और 20 तारीख को हो सकता है मोहन कैबिनेट का विस्तार। प्रत्येक लोकसभा सीट से एक विधायक को मंत्री बनाएं जाने की खबर।

Madhya Pradesh:Cabinet faces may be decided soon in MP, CM Dr. Mohan Yadav will hold a meeting with Shah and Nadda in Delhi. | Madhya Pradesh:MP में जल्द तय हो सकते हैं कैबिनेट के चेहरे, दिल्ली में CM डॉ. मोहन यादव, शाह और नड्डा के साथ करेंगे बैठक

Madhya Pradesh:MP में जल्द तय हो सकते हैं कैबिनेट के चेहरे, दिल्ली में CM डॉ. मोहन यादव, शाह और नड्डा के साथ करेंगे बैठक

Highlightsएमपी के सीएम डॉ मोहन की टीम का ऐलान जल्द।केंद्रीय नेतृत्व से सीएम डॉ मोहन यादव की होगी मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा।दिल्ली पार्टी मुख्यालय में टीम मोहन के सदस्यों के नामों पर मंथन।गुजरात फॉर्मूले या तो प्रत्येक लोकसभा सीट से एक विधायक को टीम में शामिल किया जा सकता है।

भोपाल: एमपी की CM मोहन यादव का मंत्रिमंडल का विस्तार यानी टीम मोहन की तस्वीर जल्द ही साफ होने वाली है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे।  उनके साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी जाएंगे।  जिन्हें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुलाया है। ऐसा माना जा रहा है कि अगले 24 घंटे में कैबिनेट के सदस्यों के नाम फाइनल हो जाएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में ये भी तय हो जाएगा कि पहले विस्तार में कौन और कितने विधायक मंत्री बनेंगे।


 दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में होगी बैठक


इस बैठक में उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल भी शामिल हो सकते हैं। वे बनारस होकर दिल्ली पहुंचेंगे। माना ये जा रहा है कि गुजरात फार्मूला चला तो , कई पूर्व मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।  जिन्हें सिर्फ जातिगत सोशल इंजीनियरिंग ही टीम मोहन में शामिल करा सकती है। वही खबर ये भी है।  कि प्रत्येक लोकसभा सीट से एक मंत्री बनाया जा सकता है। अगर इस फार्मूले पर काम हुआ तो ऐसे में टीम मोहन में शुरुआती विस्तार में 29 विधायकों को मंत्री पद का तोहफा मिलेगा।


बैठक पर सभी की निगाहें


मंत्रिमंडल विस्तार पर इसलिए भी सब की नजर है। क्योकिं बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत जीते हुए पांचों सांसदों का भी प्रदेश की सरकार और संगठन में भविष्य तय होगा।   यही कारण है कि बैठक पर सभी की निगाहें हैं।  संगठन सूत्रों का कहना है कि रविवार को होने वाली बैठक के बाद 20 दिसंबर के पहले किसी भी दिन डॉ. मोहन यादव अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते है ।


मंत्रिमंडल पर यशस्वी नेतृत्व करेगा फैसलाः CM डॉ. मोहन यादव
इसके पहले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कहा था कि इसका फैसला यशस्वी केंद्रीय नेतृत्व ही करेगा।


यानी 19 और 20 तारीख को टीम मोहन की तस्वीर सबके सामने होगी।  लेकिन सवाल ये ही कि क्या केंद्रीय नेतृत्व एक बार फिर सेंकड लाइन के नेताओं को आगे कर चौकाएंगा। या रणनीति कुछ और होगी और पुराने चेहरों पर दांव होगा। ये देखना बेहद दिलचस्प होगा।

Web Title: Madhya Pradesh:Cabinet faces may be decided soon in MP, CM Dr. Mohan Yadav will hold a meeting with Shah and Nadda in Delhi.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे