BJP नेताओं के बेटों को कमलनाथ के खिलाफ आंदोलन की सौंपी गई कमान, जिसके जरिए पार्टी कर रही राजनीति लॉन्चिंग

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: September 9, 2019 07:10 PM2019-09-09T19:10:23+5:302019-09-09T19:21:14+5:30

मध्य प्रदेशः भारतीय जनता पार्टी के जो नेता लगातार परिवारवाद को बढ़ावा देने के लिए कांग्रेस को कोसते रहे, वे आज अपने पुत्रों की राजनीतिक लांचिंग के लिए जोड़-तोड़ में जुट गए हैं.

Madhya Pradesh: sons of BJP leaders protest against CM Kamal Nath | BJP नेताओं के बेटों को कमलनाथ के खिलाफ आंदोलन की सौंपी गई कमान, जिसके जरिए पार्टी कर रही राजनीति लॉन्चिंग

File Photo

परिवारवाद को कोसने वाली भाजपा इन दिनों मध्यप्रदेश में बड़े नेताओं के पुत्रों की राजनीतिक लॉन्चिंग करने की तैयारी कर रही है. इस तैयारी में शिवराज, प्रभात झा, नरोत्तम मिश्रा, नरेन्द्र सिंह तोमर के पुत्रों को प्रदेश भाजपा ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ आंदोलन की जिम्मेदारी सौंपी है. इस जिम्मेदारी के साथ भाजपा नेता पुत्रों को आंदोलन के गुर सीखाकर भविष्य के लिए उनके प्रोफाइल संघर्ष करना जोड़ना चाहती है.

भारतीय जनता पार्टी के जो नेता लगातार परिवारवाद को बढ़ावा देने के लिए कांग्रेस को कोसते रहे, वे आज अपने पुत्रों की राजनीतिक लांचिंग के लिए जोड़-तोड़ में जुट गए हैं. बीते विधानसभा चुनाव के दौरान जब केन्द्रीय नेतृत्व ने नेता पुत्रों को टिकट देने से इंकार किया था, तो अब उसका तोड़ मध्यप्रदेश के नेताओं ने कुछ इस तरह से निकाला है. 

राज्य के बड़े नेताओं शिवराज सिंह चौहान, नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रभात झा, नरोत्तम मिश्रा, कैलाश विजवर्गीय जैसे नेताओं के पुत्रों को अब भाजपा ने मैदान में उतारकर संषर्घ करने को कहा है. भाजपा द्वारा इन नेतापुत्रों को राज्य की कमलनाथ सरकार के खिलाफ आंदोलन करने के लिए बनाई समिति में स्थान दिया है. नेता पुत्रों को यह जिम्मेदारी दी है कि वे मैदान में उतरकर सरकार के खिलाफ संघर्ष करें.

भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति के तहत इन नेता पुत्रों को आंदोलनों की कमान सौंपी गई है. भाजयुमो द्वारा बनाई गई आंदोलनों के लिए समिति में इन नेता पुत्रों को स्थान दिया गया है. 

भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडेय ने बताया कि आंदोलनों की श्रृंखला में अलग अलग कई चरणों मे विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें हस्ताक्षर अभियान, पम्पलेट वितरण, फोटो वीडियो वार जैसे कई रचनात्मक कार्यक्रम होंगे. आंदोलन को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए आंदोलन समिति के सदस्यों की पांच अन्य समिति बनाई गई हैं ,जो समय समय पर आंदोलन के व्यवस्थित संचालन और गति प्रदान हेतु कार्य रत होंगी. पांडेय ने बताया कि लगभग एक महीने से अधिक चलने वाले आंदोलनों की श्रृंखला में अलग अलग दिन अनुसार अलग अलग आंदोलन तय किए गए हैं , जो शीघ्र ही प्रारम्भ किए जाएंगे.

इन नेतापुत्रों की भाजपा कर रही लांचिंग

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के पुत्र कार्तिकेय चौहान, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के पुत्र देवेन्द्र प्रताप सिंह तोमर, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा के पुत्र तुष्मुल झा, नरोत्तम मिश्रा के पुत्र सुकीर्ण मिश्रा, पूर्व मंत्री गौरीशंकर शैजवार के बेटे मुदित शैजवार, पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस के पुत्र समर्थ चिटनिस, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के पुत्र हर्षवर्धन सिंह, पूर्व विधायक ताराचंद बावरिया के पुत्र सौरभ बावरिया और पूर्व मंत्री दीपक जोशी के पुत्र जयवर्धन जोशी हैं.

Web Title: Madhya Pradesh: sons of BJP leaders protest against CM Kamal Nath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे