मध्य प्रदेश: ‘छपाक’ और ‘तान्हाजी’ पर सियासत, मुफ्त में बांटे टिकट

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 11, 2020 07:47 AM2020-01-11T07:47:15+5:302020-01-11T07:47:15+5:30

दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि फिल्मों और कलाकारों को दलों, विचारधारा में बांटना तथा राजनीति से जोड़ना पूरी तरह से गलत परंपरा है. वहीं भाजपा ने ‘छपाक’ का विरोध करते हुए अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी’ का समर्थन किया.

Madhya Pradesh: Politics on 'Chhapaak' and 'Tanhaji', free tickets distributed | मध्य प्रदेश: ‘छपाक’ और ‘तान्हाजी’ पर सियासत, मुफ्त में बांटे टिकट

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsमध्य प्रदेश में दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ को गुरुवार को टेक्स फ्री कर दिया गया, उसके बाद से इसे लेकर सियासत तेज हो गई.भाजपा इसका विरोध करने लगी तो कांग्रेस नेता इसके समर्थन में सामने आए.

दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि फिल्मों और कलाकारों को दलों, विचारधारा में बांटना तथा राजनीति से जोड़ना पूरी तरह से गलत परंपरा है. वहीं भाजपा ने ‘छपाक’ का विरोध करते हुए अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी’ का समर्थन किया. उन्होंने इस फिल्म को भी प्रदेश में टैक्स फ्री करने की मांग कर डाली.

मध्य प्रदेश में दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ को गुरुवार को टेक्स फ्री कर दिया गया, उसके बाद से इसे लेकर सियासत तेज हो गई. भाजपा इसका विरोध करने लगी तो कांग्रेस नेता इसके समर्थन में सामने आए. इसके बाद आज मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि यह परंपरा पिछले कुछ वर्षों से प्रारंभ हुई है. कई फिल्में अच्छे सामाजिक संदेश के साथ और सामाजिक बदलाव के उद्देश्य के साथ बनती है. उन्होंने कहा कि कलाकार भी एक इंसान, उन्हें भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आजादी है. उसके लिए उन्हें कोसना, उनका विरोध करना, उनके विरोध में बोलना कतई उचित नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि विचारधारा के आधार पर एक फिल्म का सपोर्ट, एक का विरोध, यह हम देश को कहां ले जा रहे है. उन्होंने कहा कि सभी फिल्मों को, सभी कलाकारों को एक नजरिए से देखना चाहिए. कलाकारों को बांटना कतई सही नहीं.

उन्होंने कहा कि वे जनता से अपील करते हैं कि वे अपनी सोच, विचार, मनोरंजन और पसंद अनुसार कोई भी फिल्म देखें, यह उनका अधिकार. उन्होंने कहा कि देश में किसी को हक नहीं कि वो हमें बताये कि हम क्या देखे, कौन सी फिल्म देखे, कौन सी नहीं. सभी फिल्में कोई ना कोई अच्छा और सामाजिक संदेश लेकर आती हैं.

योजनाओं के लिए पैसा नहीं, फिर फिल्म टैक्स फ्री क्यों ?

मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा फिल्म को टैक्स फ्री करने को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है. भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश सरकार के इस फैसले पर कड़ी आपत्ति जताई. उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत प्रदेश की 31 हजार बेटियों को मिलने वाली 51 हजार रुपए की राशि आज तक नहीं मिली है और उसके लिए सरकार के खजाने में पैसे नहीं हैं. वहीं अभिनेत्री दीपिका पादुकोण जेएनयू में जाकर 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' वाली गैंग का समर्थन कर रही है, उनसे मिलने के लिए जा रही हैं, उनकी फिल्म को प्रदेश में टैक्स फ्री करने के लिए सरकार के पास पैसा है.

‘तानाजी’ को करें टैक्स फ्री

दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ के बाद अब अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी’ को मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री करने की मांग उठने लगी है. भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक रामेश्वर शर्मा ने छत्रपति शिवाजी महाराज के घनिष्ट मित्र वीर निष्ठावान मराठा सरदार ‘तानाजी मालुसरे’ के गौरवशाली जीवन पर आधारित फिल्म तानाजी को मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री करने की मांग मुख्यमंत्री कमलनाथ से की है. उन्होंने कहा कि यदि हिन्दू हृदय सम्राट मराठाओ के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले बाला साहेब ठाकरे का अंश शिवसेना और उद्धव ठाकरे में है तो वह ‘तानाजी’ फिल्म को मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में टैक्स फ्री करने की मांग कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से करें और स्वयं ‘तानाजी’ फिल्म को महाराष्ट्र में भी टैक्स फ्री करें.

फ्री में मिले ‘छपाक’ और ‘तानाजी’ के टिकट

राजधानी भोपाल में फिल्म ‘छपाक’ और तानाजी के टिकट फ्री में बांटे गए. सियासत के बीच आज रिलीज हुई दोनों ही फिल्म को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शन सिनेमा घर पहुंचे. मध्यप्रदेश में ‘छपाक’ को टैक्स फ्री किए जाने के बाद एनएसयूआई और भाजपा दोनों आमने-सामने आ गए हैं. एनएसयूआई ने फिल्म ‘छपाक’ तो भाजपा ने फिल्म ‘तानाजी’ के टिकट मुफ्त में बांटे. फ्री टिकट बांटे जाने का नजारा आज राजधानी के सिनेमाघरों और मल्टीफ्लेक्स के बाहर देखने को मिला.

Web Title: Madhya Pradesh: Politics on 'Chhapaak' and 'Tanhaji', free tickets distributed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे