मध्य प्रदेश: नेता प्रतिपक्ष ने किया बीजेपी विधायकों को सजग, मांगी आपराधिक प्रकरणों की जानकारी

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 8, 2019 03:52 AM2019-11-08T03:52:44+5:302019-11-08T03:52:44+5:30

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने भाजपा विधायकों को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने अपने (विधायकों पर) ऊपर चल रहे आपराधिक प्रकरणों की जानकारी मांगी है.

Madhya Pradesh: Leader of Opposition sought information about criminal cases from BJP MLAs | मध्य प्रदेश: नेता प्रतिपक्ष ने किया बीजेपी विधायकों को सजग, मांगी आपराधिक प्रकरणों की जानकारी

मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव। (फाइल फोटो)

Highlightsमध्य प्रदेश में भाजपा विधायक प्रहलाद लोधी के विधानसभा से सदस्यता समाप्त किए जाने के मामले के बाद भाजपा ने विधायकों को सजग करते हुए उन पर चल रहे आपराधिक प्रकरणों की जानकारी मांगी है.विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सभी विधायकों को पत्र लिखकर शीतकालीन सत्र में सरकार को घेरने के लिए सक्रिय रहने और किसानों की समस्याओं, अपराध सहित अन्य मुद्दों को लेकर जानकारी जुटाने को कहा है.

मध्य प्रदेश में भाजपा विधायक प्रहलाद लोधी के विधानसभा से सदस्यता समाप्त किए जाने के मामले के बाद भाजपा ने विधायकों को सजग करते हुए उन पर चल रहे आपराधिक प्रकरणों की जानकारी मांगी है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सभी विधायकों को पत्र लिखकर शीतकालीन सत्र में सरकार को घेरने के लिए सक्रिय रहने और किसानों की समस्याओं, अपराध सहित अन्य मुद्दों को लेकर जानकारी जुटाने को कहा है.

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने भाजपा विधायकों को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने अपने (विधायकों पर) ऊपर चल रहे आपराधिक प्रकरणों की जानकारी मांगी है. भार्गव ने पत्र में लिखा है कि यदि आपके ऊपर भोपाल स्थित विशेष न्यायालयमें कोई आपराधिक या अन्य प्रकरण विचाराधीन या लंबित हैं तो उसकी अपडेट स्थिति, यदि किसी प्रकरण में आप पर आपराधिक धाराएं लगी हों तो उसकी जानकारी, एफआईआर की फोटो कॉपी समेत आपके प्रकरण की पैरवी करने वाले वकील का नाम और मोबाइल नंबर संबंधि जरूरी दस्तावेज की फोटोकाफी सात दिनों में भिजवा दें.

पत्र में लिखा है कि कानून व्यवस्था से संबंधित कोई भी घटना हुई हो तो साथ ही राजनीतिक द्वेष अथवा भेदभाव पूर्ण कार्रवाई की गई हो तो उसकी भी जानकारी दें. इसके अलावा स्थानीय प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारियों और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की ओर से भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किए जाने अथवा उन पर झूठे प्रकरण बनाए जाने संबंधी जानकारी भी दें.

उन्होंने पत्र में लिखा है कि शिक्षा, स्वास्थ्य, अवैध उत्खनन, किसानों के ऋण माफी, किसान आत्महत्या, अतिवृष्टि से बर्बाद हुई फसलों की मुआवजा राशि किसानों को न मिलना, बाढ़, पीड़ितों को राहत राशि न मिलने की जानकारी तथा अन्य विषयों से संबंधित जानकारी मेरे निवास पर भेज दें.

नेता प्रतिपक्ष ने पत्र के जरिए कहा है कि विभिन्न विभागों और अपने क्षेत्र से जुड़ी जनसमस्याओं को लेकर विधानसभा में तारांकित एवं अतारांकित प्रशनों को विधानसभा सचिवालय भेजने की तैयारी रखें, ताकि विधानसभा सत्र की अधूसूचना जारी होते ही प्रश्न लगाए जा सकें.

भार्गव ने अपने पत्र में लिखा है कि प्रदेश सरकार के 11 माह के कार्यकाल में विभिन्न स्तर पर भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच गए हैं, किसान परेशान हैं, अतिवृष्टि और बाढ़ से कई जिलों में किसानों की खरीफ की फसलें चौपट हो चुकी हैं, लेकिन किसानों को अब तक सरकार की ओर से मुआवजा राशि नुकसान के अनुपात में नहीं मिल पाई है.

कितने भी रिकार्ड मांगा लें, कुछ नहीं होगा

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव द्वारा विधायकों को लिखे पत्र में मांगी जानकारी को लेकर राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा और नेता प्रतिपक्ष कुछ भी कर लें, कांग्रेस सरकार पूरे पांच साल चलेगी. उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष चाहे जितने भी रिकार्ड मांगा लें, उससे कुछ नहीं होगा.

पटवारी ने कहा कि भाजपा शुरु से ही कमलनाथ सरकार को लेकर गलत बयानबाजी करती रही है, जिसका समय-समय पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जवाब भी दिया है. उन्होंंने कहा कि भाजपा गलत बयानबाजी कर कांग्रेस को मिले वोट और मुख्यमंत्री कमलनाथ का अपमान ना करे. पटवारी ने कहा कि भाजपा के जो विधायक पार्टी और पार्टी नेताओं से नाराज हैं, वे कांग्रेस को समर्थन देंगे.

Web Title: Madhya Pradesh: Leader of Opposition sought information about criminal cases from BJP MLAs

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे