मध्य प्रदेश चुनाव 2018: नामांकन से पहले ही आम आदमी पार्टी को तगड़ा झटका, 8 उम्मीदवार को भेजा जेल

By लोकमत न्यूज़ ब्यूरो | Published: October 30, 2018 08:13 PM2018-10-30T20:13:13+5:302018-10-30T20:13:13+5:30

आम आदमी पार्टी के भोपाल उत्तर के प्रत्याशी जुबैर खान की जमानत याचिका पर अचानक कांग्रेस नेता विवेक तन्खा के कार्यालय से आए उनके एक साथी वकील ने आपत्ति दर्ज कराई है।

Madhya Pradesh Elections 2018: Aam Aadmi Party's 8 candidates have been sent before the nomination | मध्य प्रदेश चुनाव 2018: नामांकन से पहले ही आम आदमी पार्टी को तगड़ा झटका, 8 उम्मीदवार को भेजा जेल

फाइल फोटो

आम आदमी पार्टी के 8 प्रत्याशियों सहित 11 नेताओं को एक साल पुराने मामले में जेल भेज दिया गया। इस मामले में प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा और कांग्रेस बौखला गई हैं। इसीलिए एक साल पुराने मामले में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है, जबकि इसी मामले में अन्य लोगों को जमानत दी गई है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले में जानबूझकर देरी की ताकि अदालत में सुनवाई का ज्यादा वक्त न मिल पाए। पार्टी कार्यकर्ता पुलिस के समन पर टीटी नगर थाने दोपहर 12 बजे ही पहुंच गए थे, लेकिन पुलिस ने देरी करते हुए थाने में बैठाए रखा और अंतिम समय में कोर्ट में प्रस्तुत किया गया, जहां अदालत ने मामला कल यानी 30 अक्तूबर के लिए निर्धारित कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस आम आदमी पार्टी के खिलाफ मिलकर काम कर रही हैं।

इसका बड़ा सबूत आज ही जबलपुर हाई कोर्ट में देखने को मिला। जहां आम आदमी पार्टी के भोपाल उत्तर के प्रत्याशी जुबैर खान की जमानत याचिका पर अचानक कांग्रेस नेता विवेक तन्खा के कार्यालय से आए उनके एक साथी वकील ने आपत्ति दर्ज कराई है। आप के प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से घबराकर भाजपा और कांग्रेस षडय़ंत्र के तहत प्रत्याशियों को परेशान कर रही हैं। लेकिन आम आदमी पार्टी इस दमन से डरेगी नहीं और इसका मुकाबला करेगी।

गौरतलब है कि इससे पहले भी आम आदमी पार्टी के 3 दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ता और नेता बीते माह एक सप्ताह के दौरान गिरफ्तार किए गए थे। इनमें छतरपुर में आप के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित भटनागर, ग्वालियर में प्रदेश संगठन सचिव हिमांशु कुलश्रेष्ठ, ग्वालियर के जोन सचिव शुभम गुप्ता, छतरपुर के युवा शक्ति के जोन प्रभारी केश कुमार राजपूत, ग्वालियर पूर्व की विधानसभा प्रत्याशी मनीक्षा सिंह तोमर और आप के युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष निशांत गंगवानी समेत 30 से ज्यादा कार्यकर्ता पिछले दिनों में गिरफ्तार किए थे।

इन नेताओं को भेजा जेल

सुनील मिश्रा कटनी मुड़वारा प्रत्याशी, अनिल सिंह सेंगर, बोहरीबन्द प्रत्याशी, शैलेन्द्र सिंह रूपावत उज्जैन दक्षिण प्रत्याशी, भारत गौसर, विनोद कुमार शर्मा उज्जैन उत्तर प्रत्याशी, प्रेम चंद्र नागराज, रतन सिंह नागदा प्रत्याशी, पंकज भाऊ अभंगे, जसवंत सिंह तराना प्रत्याशी, बहादुर सिंह मंडलोई देपालपुर प्रत्याशी, प्रहलाद राठौर सोनकच्छ प्रत्याशी है।

Web Title: Madhya Pradesh Elections 2018: Aam Aadmi Party's 8 candidates have been sent before the nomination

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे