Lokmat National Conclave: कांग्रेस के केंद्र पर लोकतंत्र के हनन के आरोप पर हरदीप पुरी का पलटवार, बोले- "1975 में लोकतंत्र की हुई थी हत्या"

By अंजली चौहान | Published: March 14, 2023 03:46 PM2023-03-14T15:46:39+5:302023-03-14T15:49:02+5:30

आज जो कांग्रेस पार्टी मौजूदा सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही है उसी कांग्रेस पार्टी की सरकार वर्ष 1975 में थी। उस वक्त इंदिरा गांधी द्वारा देश में आपातकाल लगाया गया, जो इतिहास के काले पन्नों में दर्ज है। देश इसे कभी नहीं भूल पाएगा। 

Lokmat National Conclave Hardeep Puri said democracy was murdered in 1975 | Lokmat National Conclave: कांग्रेस के केंद्र पर लोकतंत्र के हनन के आरोप पर हरदीप पुरी का पलटवार, बोले- "1975 में लोकतंत्र की हुई थी हत्या"

फाइल फोटो

नई दिल्ली: लोकमत पार्लियामेंट्री अवॉर्ड्स 2022 के चौथे संस्करण का पुरस्कार वितरण समारोह आज नई दिल्ली में आयोजित किया गया है। इसके साथ ही समारोह में लोकमत नेशनल कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया है। इस मौके पर पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कांग्रेस राज की खामियों को उजागर किया।

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक देश के रूप में भारत सबसे पुराना देश है और यहां आम जनता से लेकर मीडिया सभी को अपना पक्ष रखने की आजादी है। दरअसल, हरदीप पुरी ने कांग्रेस द्वारा लगातार मोदी सरकार पर लोकतंत्र की हत्या के का आरोपों पर जवाब देते हुए कहा, "वर्ष 1975 में जब पूरे देश में आपातकाल की घोषणा की गई थी, तब वह असल में लोकतंत्र की हत्या थी।"

आज जो कांग्रेस पार्टी मौजूदा सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही है उसी कांग्रेस पार्टी की सरकार वर्ष 1975 में थी। उस वक्त इंदिरा गांधी द्वारा देश में आपातकाल लगाया गया, जो इतिहास के काले पन्नों में दर्ज है। देश इसे कभी नहीं भूल पाएगा। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लंदन में दिए बयान का जिक्र करते हुए हरदीप पुरी ने कहा कि उनकी ही दादी ने देश में आपातकाल लगाया था लेकिन वो आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर आरोप लगा रहे हैं। उनकी दादी ने धारा 356 को देश में कई बार लगाया लेकिन जबसे मोदी सरकार आई है कभी देश में धारा 356 नहीं लगी क्योंकि हमारे प्रधानमंत्री और बीजेपी सरकार लोकतंत्र में विश्वास करती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साल 2014 में सरकार आने के बाद कभी भी देश में धारा 356 नहीं लगी। हमारी सरकार संवैधानिक रूप से चलती है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकमात्र ऐसे पीएम हैं जो लोकतंत्र पर पूर्ण विश्वास करते हैं और देश को पूर्ण से लोकतांत्रिक का समर्थन करते हैं। हरपुरी ने कहा भारत में सबसे मजबूत, सबसे पुरानी और बड़ी लोकतांत्रित व्यवस्था है। 

Web Title: Lokmat National Conclave Hardeep Puri said democracy was murdered in 1975

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे