Lokmat Maharashtrian of the year awards 2024: मराठा समुदाय को आरक्षण देंगे, फड़नवीस ने कहा- ओबीसी समुदाय के साथ अन्याय नहीं होने देंगे, देखें वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 15, 2024 09:25 PM2024-02-15T21:25:44+5:302024-02-15T21:26:49+5:30

Lokmat Maharashtrian of the year awards 2024: देवेन्द्र फड़नवीस ने साफ कहा, पिछली बार हमने जो आरक्षण दिया था, वह हाईकोर्ट में तो बच गया, लेकिन सुप्रीम कोर्ट में नहीं। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कुछ टिप्पणियां की थीं।

Lokmat Maharashtrian of the year awards 2024 Devendra Fadnavis said Will give reservation to Maratha community Will not allow injustice to OBC community watch video | Lokmat Maharashtrian of the year awards 2024: मराठा समुदाय को आरक्षण देंगे, फड़नवीस ने कहा- ओबीसी समुदाय के साथ अन्याय नहीं होने देंगे, देखें वीडियो

photo-lokmat

Highlightsसुप्रीम कोर्ट ने यह रुख अपनाया कि यह केंद्र के हाथ में है।आरक्षण देने का अधिकार केंद्र के हाथ में है या राज्यों के हाथ में। केंद्र ने एक संशोधन किया और राज्य की शक्तियां राज्यों को हस्तांतरित कर दीं।

Lokmat Maharashtrian of the year awards 2024: महाराष्ट्र का सबसे बड़ा और प्रतिष्ठित 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' पुरस्कार समारोह आज मुंबई में आयोजित किया गया। इस समारोह में बीजेपी नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस का लोकमत समूह के संपादकीय बोर्ड के अध्यक्ष विजय दर्डा और संपादक अतुल कुलकर्णी ने साक्षात्कार लिया। इस बार मराठा आरक्षण के बारे में पूछा गया क्या आरक्षण कराना आपके ऊपर निर्भर है? इस सवाल पर फड़नवीस ने कहा कि हम मराठा समुदाय को आरक्षण देने जा रहे हैं, हम ओबीसी समुदाय के साथ कोई अन्याय नहीं होने देंगे। कुछ समय पहले इस बात को लेकर विवाद हुआ था कि आरक्षण देने का अधिकार केंद्र के हाथ में है या राज्यों के हाथ में। उस समय सुप्रीम कोर्ट ने यह रुख अपनाया कि यह केंद्र के हाथ में है।

इसके बाद केंद्र ने एक संशोधन किया और राज्य की शक्तियां राज्यों को हस्तांतरित कर दीं। क्या आने वाले बीजेपी के कोर वोटर पार्टी को समझ पाएंगे? देवेन्द्र फड़नवीस ने साफ कहा, पिछली बार हमने जो आरक्षण दिया था, वह हाईकोर्ट में तो बच गया, लेकिन सुप्रीम कोर्ट में नहीं। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कुछ टिप्पणियां की थीं।

इसमें कुछ त्रुटियां थीं, उन सभी त्रुटियों को ठीक करने का डेटा हमारे सर्वेक्षण के माध्यम से एकत्र किया जा रहा है। हमें जो डेटा मिल रहा है वह सही है. पूरा डेटा मिलने के बाद हम स्थायी आरक्षण देंगे।' देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि पूरा मराठा समाज इसे स्वीकार करेगा, इसलिए मनोज जारंग को भी इसे स्वीकार करना होगा।

लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर अवार्ड, महाराष्ट्र के नंबर 1 मीडिया ग्रुप लोकमत के द्वारा महाराष्ट्र के मान सम्मान को विविध क्षेत्र में बढ़ाने वाले व्यक्तित्व को सम्मानित करने की एक पहल है। हर साल यह अवार्ड बॉलीवुड, राजनीति, स्पोर्ट्स से लेकर समाजसेवा तक से जुड़े लोगों सम्मान के तौर पर प्रदान किया जाता है। पुरस्कार हर साल उन व्यक्तियों और संगठनों को दिया जाता है जिन्होंने सार्वजनिक सेवा - समाज सेवा, शिक्षा, प्रशासन, राजनीति, चिकित्सा, उद्योग, खेल, कृषि, सीएसआर के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है।

Web Title: Lokmat Maharashtrian of the year awards 2024 Devendra Fadnavis said Will give reservation to Maratha community Will not allow injustice to OBC community watch video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे