लोकसभा अध्यक्ष मंगलवार को कर सकते हैं संसद सत्र के विस्तार की घोषणा: सूत्र

By भाषा | Published: July 23, 2019 02:17 AM2019-07-23T02:17:12+5:302019-07-23T02:17:12+5:30

सरकार के सूत्रों के अनुसार विवादित तीन तलाक विधेयक समेत 24 से अधिक विधेयक लंबित हैं और सरकार अपने विधायी कार्य को पूरा करने की इच्छुक है। 

lok sabha speaker announces expansion-of parliament session on tuesday | लोकसभा अध्यक्ष मंगलवार को कर सकते हैं संसद सत्र के विस्तार की घोषणा: सूत्र

लोकसभा अध्यक्ष मंगलवार को कर सकते हैं संसद सत्र के विस्तार की घोषणा: सूत्र

Highlightsबैठक में मौजूद सूत्रों ने सोमवार को बताया कि विपक्ष ने सरकार को स्पष्ट किया कि वे ऐसे कदम के पक्ष में नहीं हैं। संसद सत्र के विस्तार पर कार्य मंत्रणा समिति में भी चर्चा की गयी।

संसद के मौजूदा सत्र को अगले तीन दिन तक के लिये बढ़ाया जा सकता है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों का कहना है कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला इस संबंध में मंगलवार को सदन में घोषणा कर सकते हैं। संसद सत्र के विस्तार पर कार्य मंत्रणा समिति में भी चर्चा की गयी।

बैठक में मौजूद सूत्रों ने सोमवार को बताया कि विपक्ष ने सरकार को स्पष्ट किया कि वे ऐसे कदम के पक्ष में नहीं हैं। सूत्रों ने बताया कि बिरला की अध्यक्षता में हुई कार्य मंत्रणा समिति की बैठक के दौरान सरकार ने विपक्षी दलों को बताया कि वह मौजूदा संसद सत्र में विस्तार चाहती है। सरकार के सूत्रों के अनुसार विवादित तीन तलाक विधेयक समेत 24 से अधिक विधेयक लंबित हैं और सरकार अपने विधायी कार्य को पूरा करने की इच्छुक है। 

Web Title: lok sabha speaker announces expansion-of parliament session on tuesday

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे