Lok Sabha Elections 2024: "जो महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकते, क्या लोगों का क्या भला करेंगे?" कंगना रनौत ने 'मंडी' में कांग्रेस और सुप्रिया श्रीनेत पर बोला हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 3, 2024 07:47 AM2024-04-03T07:47:14+5:302024-04-03T07:49:56+5:30

भाजपा नेता कंगना रनौत ने अपने खिलाफ कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता सुप्रिया श्रीनेत द्वारा की गई 'अपमानजनक टिप्पणी' को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है।

Lok Sabha Elections 2024: "What good will those who cannot respect women do to the people?" Kangana Ranaut attacks Congress and Supriya Shrinet in Mandi | Lok Sabha Elections 2024: "जो महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकते, क्या लोगों का क्या भला करेंगे?" कंगना रनौत ने 'मंडी' में कांग्रेस और सुप्रिया श्रीनेत पर बोला हमला

फाइल फोटो

Highlightsकंगना रनौत ने मंडी में सुप्रिया श्रीनेत द्वारा की गई 'अपमानजनक टिप्पणी' को बनाया चुनावी मुद्दा भाजपा नेता कंगना ने कांग्रेस पार्टी पर साधा सवालिया लहजे में जबरदस्त निशाना उन्होंने कहा कि जो महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकते, वे भला लोगों का क्या भला करेंगे?

मंडी: हिंदी सिनेमा की मशहूर आदाकारा और भारतीय जनता पार्टी की ओर से मंडी लोकसभा सीट से उम्मीदवार कंगना रनौत ने अपने खिलाफ कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता सुप्रिया श्रीनेत की 'अपमानजनक टिप्पणी' को लेकर उनकी पार्टी पर निशाना साधा और सवालिया लहजे में कहा कि जो लोग महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकते, वे भला लोगों का क्या भला करेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार कांग्रेस पर हमला करने के साथ कंगना रनौत ने भाजपा के शीर्ष नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और कहा कि उनके कई प्रयासों के कारण देश की महिलाओं को सशक्त बनने में मदद मिली है।

मालूम हो कि भाजपा ने हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट से भाजपा ने कंगना रनौत को अपना प्रत्याशी बनाया है।

मंडी के शिवबदर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा नेता रनौत ने कहा, "यह मेरा सौभाग्य है कि भाजपा द्वारा मुझे मंडी से उम्मीदवार के रूप में चुना गया है। हम दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का हिस्सा हैं। पीएम मोदी कोई साधारण आदमी नहीं हैं। आज वह दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं, जिनकी पूरे दुनिया में जमकर प्रशंसा हुई है।"

उन्होंने रैली में उपस्थित लोगों से कहा, "यह लोकसभा चुनाव है, जहां हम अपना प्रधानमंत्री चुनेंगे। जब उन्हें यहां प्रतिनिधि चुनना था तो उन्होंने मंडी की बेटी को चुना। यह कोई सामान्य उपलब्धि नहीं है और हम सभी भाजपा के आभारी हैं।"

वहीं विरोधी दल कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कंगना रनौत ने कहा. "कांग्रेस पार्टी शुरू से महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करती रही है और इस पार्टी ने पूरे देश को ''बर्बाद'' कर दिया है।"

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन, इस पर भी कांग्रेस ने मंडी की बेटियों के बारे में इतने बुरे शब्द कहे। ये है महिलाओं के बारे में उनकी सोच और सम्मान का अपमान है। जब कांग्रेस के विचार ऐसे हैं तो क्या वे हमारे कल्याण के लिए काम कर सकते हैं? उन्होंने देश को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया। जबकि पीएम मोदी ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए बहुत काम किया है।"

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के दौरान हिमाचल प्रदेश की सभी चार सीटों पर एक जून को मतदान होगा। भाजपा द्वारा उनकी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने अपने सोशल मीडिया पर रनौत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया।

चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत को उनकी अपमानजनक टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया। ईसीआई के अनुसार सुप्रिया श्रीनेत की टिप्पणियों को एमसीसी प्रावधानों और 1 मार्च, 2024 की ईसीआई सलाह का उल्लंघन पाया गया।

हालांकि मामले में विवाद बढ़ने पर श्रीनेत ने स्पष्ट किया कि वह "कभी भी किसी महिला के बारे में ऐसी व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकतीं" और उन्होंने दावा किया कि कई लोगों की उनके सोशल मीडिया अकाउंट तक पहुंच है और किसी और ने यह 'अनुचित' पोस्ट किया है।

भाजपा नेताओं ने काग्रेस नेता श्रीनेत की टिप्पणी पर कड़ी निंदा की थी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से कार्रवाई की मांग की थी। बीते सोमवार को कांग्रेस की सोशल मीडिया चेयरपर्सन सुप्रिया श्रीनेत की कथित पोस्ट, जिसमें आपत्तिजनक कैप्शन के साथ रनौत की तस्वीर थी। विवाद बढ़ने के बाद वो पोस्ट सोशल मीडिया से हटा दिया गया है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "What good will those who cannot respect women do to the people?" Kangana Ranaut attacks Congress and Supriya Shrinet in Mandi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे