Lok Sabha Elections: तेजस्वी यादव, तेज प्रताप और मीसा भारती के बाद रोहिणी आचार्य राजनीति में उतरेगी, पाटलिपुत्र सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी, लालू प्रसाद यादव करेंगे लॉन्च

By एस पी सिन्हा | Published: March 4, 2024 03:43 PM2024-03-04T15:43:59+5:302024-03-04T15:47:55+5:30

Lok Sabha Elections 2024: लालू यादव यह चाह रहे हैं कि इस बार पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से मीसा भारती के बदले रोहिणी आचार्य को मैदान में उतारा जाए।

Lok Sabha Elections 2024 RJD chief Lalu Prasad Yadav Tejashwi Yadav, Tej Pratap and Misa Bharti, Rohini Acharya will enter politics contest from Patliputra seat | Lok Sabha Elections: तेजस्वी यादव, तेज प्रताप और मीसा भारती के बाद रोहिणी आचार्य राजनीति में उतरेगी, पाटलिपुत्र सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी, लालू प्रसाद यादव करेंगे लॉन्च

file photo

Highlights आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार के किसी सीट से चुनाव लड़वा सकते हैं। रामकृपाल यादव के हाथों पराजय का मुंह देखना पड़ा।रोहिणी आचार्य के ससुराल दाउदनगर के तहत काराकाट लोकसभा सीट से भी उतारा जा सकता है।

Lok Sabha Elections 2024: राजनीति में परिवारवाद का आरोप झेल रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव क्या अब अपनी दूसरी बेटी डॉ. रोहिणी आचार्य को भी सक्रिय राजनीति में लाने की तैयारी में जुट गए है? इसको लेकर सियासी गलियारे में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। दरअसल, रविवार को राजद की ओर से आयोजित जन विश्वास महारैली में लालू प्रसाद यादव ने जिस तरह से अपनी बेटी डॉ. रोहिणी आचार्य को लॉन्च किया, उससे अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। ऐसी संभावना जताई जाने लगी है कि राजद प्रमुख अपनी बेटी डॉ. रोहिणी आचार्य को आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार के किसी सीट से चुनाव लड़वा सकते हैं। जानकारों की मानें तो लालू यादव यह चाह रहे हैं कि इस बार पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से मीसा भारती के बदले रोहिणी आचार्य को मैदान में उतारा जाए।

कारण कि मीसा भारती इस सीट से दो बार अपना भाग्य आजमा चुकी हैं, लेकिन दोनों बार उन्हें रामकृपाल यादव के हाथों पराजय का मुंह देखना पड़ा। ऐसे में लालू यादव की इच्छा है कि इस बार रोहिणी आचार्य को मैदान में उतारा जाए। अगर मीसा भारती खुद चुनाव लड़ना चाहेंगी तो सारण सीट से रोहिणी आचार्य को चुनावी मैदान में उतारने का प्रयास किया जाएगा।

वैसे रोहिणी आचार्य के ससुराल दाउदनगर के तहत काराकाट लोकसभा सीट से भी उतारा जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो लालू परिवार का एक और सदस्य अब राजनीति के सियासी दांव-पेंच चलते हुए दिख सकता है। जन विश्वास महारैली में लालू यादव के साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी, दोनों बेटे (तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव) और बेटी मीसा भारती के अलावा रोहिणी आचार्य भी नजर आईं।

मंच से लालू ने रोहिणी का हाथ पकड़कर आगे लाए। कहा जा रहा है कि राजद प्रमुख ने जनता के सामने अपनी बेटी को लॉन्च किया है। लालू यादव ने अपनी बेटी डॉ. रोहिणी आचार्य का भी परिचय भीड़ से कराया। लालू ने बताया कि इसी बेटी की किडनी पर ही वे जीवित हैं। उन्हें जीवनदान मिला है। उन्होंने अपनी बड़ी बेटी और राज्यसभा सदस्य डॉ. मीसा भारती की भी प्रशंसा की।

लालू ने कहा कि रैली के लिए उन्होंने खूब मेहनत की है। लालू ने अपने दोनों पुत्रों-तेज प्रताप और तेजस्वी यादव की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि तेजस्वी मेहनत कर रहे हैं। महागठबंधन सरकार में सरकारी नौकरियां उन्हीं के प्रयास से मिली। उन दिनों प्रतिदिन तेजस्वी यादव बताते थे कि आज कितनी नौकरियां मिली। हम पूछते थे कि सिपाहियों की बहाली हुई कि नहीं। इसमें गरीबों को नौकरी मिलती है।

बता दें कि लालू परिवार में लालू यादव के अलावा उनकी पत्नी राबड़ी देवी, दोनों बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी के अलावे बेटी मीसा भारती पहले से राजनीति में हैं। अब रोहिणी की भी लॉन्चिंग भी हो गई है। पंडितों का कहना है कि लालू यादव ने रोहिणी आचार्य को लॉन्च करके खुद से पीएम मोदी को एक और बड़ा हथियार दे दिया है। अब पीएम मोदी इसे लोकसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बना सकते हैं।

English summary :
Lok Sabha Elections 2024 RJD chief Lalu Prasad Yadav Tejashwi Yadav, Tej Pratap and Misa Bharti, Rohini Acharya will enter politics contest from Patliputra seat


Web Title: Lok Sabha Elections 2024 RJD chief Lalu Prasad Yadav Tejashwi Yadav, Tej Pratap and Misa Bharti, Rohini Acharya will enter politics contest from Patliputra seat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे