Lok Sabha Elections 2024: राजग 2024 चुनाव में 350 से अधिक सीटें जीतेगा और मोदी तीसरी बार पीएम बनेंगे, केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा- विपक्ष प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित करके दिखाए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 17, 2023 07:21 PM2023-07-17T19:21:18+5:302023-07-17T19:23:39+5:30

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री अठावले ने बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक के बारे में बात करते हुए यहां संवाददाताओं से कहा कि विपक्षी नेताओं का एकमात्र एजेंडा मोदी का विरोध करना है।

Lok Sabha Elections 2024 NDA will win 350 seats 2024 elections and Narendra Modi will become PM of India third time Union Minister Ramdas Athawale said declare opposition prime ministerial candidate | Lok Sabha Elections 2024: राजग 2024 चुनाव में 350 से अधिक सीटें जीतेगा और मोदी तीसरी बार पीएम बनेंगे, केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा- विपक्ष प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित करके दिखाए

file photo

Highlightsराजग की बैठक 18 जुलाई को दिल्ली में हो रही है।मोदी का समर्थन करने के लिए नयी पार्टियां राजग में शामिल हो रही हैं। 2024 के चुनावों के लिए मोदी का समर्थन कर रही है।

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने 2024 के लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के 350 से अधिक सीटें जीतने और नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने का भरोसा जताते हुए सोमवार को विपक्षी दलों को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए एक नाम घोषित करने की चुनौती दी।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री अठावले ने बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक के बारे में बात करते हुए यहां संवाददाताओं से कहा कि विपक्षी नेताओं का एकमात्र एजेंडा मोदी का विरोध करना है। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के प्रमुख अठावले ने कहा कि राजग की बैठक 18 जुलाई को दिल्ली में हो रही है और मोदी का समर्थन करने के लिए नयी पार्टियां राजग में शामिल हो रही हैं।

उनकी पार्टी भी 2024 के चुनावों के लिए मोदी का समर्थन कर रही है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सभी धर्म और समुदाय के लोगों के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन विपक्ष का एकमात्र लक्ष्य मोदी को हराना है, जो संभव नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘विपक्ष नरेन्द्र मोदी को हराना चाहता है लेकिन नरेंद्र मोदी को हराना बच्चों का खेल नहीं है।

नरेन्द्र मोदी ने देश के लिए काम किया है। मोदी ने देश को मजबूत करने के लिए काम किया है।’’ अठावले ने कहा, ‘‘विपक्षी दल एकसाथ आ रहे हैं और उन्हें नरेन्द्र मोदी का विरोध करने का अधिकार है। हमारा (राजग सरकार का) एजेंडा केवल देश और लोगों का विकास है और इसलिए लोग नरेन्द्र मोदी के साथ हैं।

मुझे विश्वास है कि राजग 2024 के चुनावों में 350 से अधिक सीटें जीतेगा और नरेन्द्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे।’’ उन्होंने दावा किया कि मोदी न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में नंबर एक लोकप्रिय नेता हैं और विपक्ष ऐसे नेता को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें मोदी जी का जितना विरोध करना है करने दीजिए, लेकिन 2024 में भी नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।’’ अठावले ने कहा, ‘‘कुछ 23-24 दलों के नेता बेंगलुरु में (विपक्ष की) बैठक में भाग ले रहे हैं, लेकिन उनके पास प्रधानमंत्री पद के लिए कोई चेहरा नहीं है।

मैं विपक्ष से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए एक नाम की घोषणा करने के लिए कहता हूं, जैसे राजग के पास प्रधानमंत्री पद के लिए केवल एक चेहरा है और वह नरेन्द्र मोदी हैं जो हमारे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। जब आप (विपक्ष) कहते हैं कि आप सभी एक हैं, तो प्रधानमंत्री पद के लिए एक चेहरे की घोषणा करें।’’

अठावले ने कहा, ''वे (विपक्ष) जो भी करना चाहते हैं उन्हें करने दीजिये, लेकिन हमें पूरा विश्वास है कि हम (राजग) 2024 के लोकसभा चुनाव में 350 से अधिक सीटों के साथ जीत हासिल करेंगे।’’ समान नागरिक संहिता (यूसीसी) पर अठावले ने कहा कि प्रस्तावित कानून मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘यूसीसी मुसलमानों का विरोधी नहीं है। यह (यूसीसी) मुसलमानों और हिंदुओं की एकता को मजबूत करेगा।’’ उन्होंने कहा कि बी आर आंबेडकर यूसीसी के पक्ष में थे। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय के नेता यूसीसी पर सरकार को अपने सुझाव भेज सकते हैं और मुसलमानों को भी यूसीसी का समर्थन करना चाहिए।

अठावले ने कहा कि मोदी मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नहीं हैं। अठावले ने कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर मुसलमानों और दलितों को भड़काने और गुमराह करने का आरोप लगाया। अठावले ने कहा, ‘‘विपक्ष दुष्प्रचार कर रहा है कि नरेन्द्र मोदी संविधान बदल देंगे। मैं आपको बताना चाहता हूं कि नरेन्द्र मोदी संविधान की रक्षा के लिए प्रधानमंत्री बने हैं।

संविधान नहीं बदला जाएगा। हमारी सरकार का प्रयास संविधान को मजबूत करना है। हमारी सरकार आपके कल्याण के लिए काम कर रही है।’’ उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव सहित विपक्षी दल के नेताओं से यूसीसी का समर्थन करने की अपील की और कहा कि इसे संसद में सर्वसम्मति से पारित किया जाना चाहिए।

उन्होंने राव से अपील करते हुए कहा कि बीआरएस प्रमुख को दलितों की सुरक्षा पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि तेलंगाना में अत्याचार के बहुत सारे मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें (राव को) इसकी समीक्षा करनी चाहिए और उत्पीड़ित समुदाय के खिलाफ अपराधों को कम करने के उपाय करने चाहिए।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 NDA will win 350 seats 2024 elections and Narendra Modi will become PM of India third time Union Minister Ramdas Athawale said declare opposition prime ministerial candidate

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे