Lok Sabha Elections 2024: "क्या मेरी शिवसेना आपकी 'डिग्री' की तरह 'नकली' है?", उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 22, 2024 11:36 AM2024-04-22T11:36:18+5:302024-04-22T11:43:06+5:30

उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मेरी पार्टी को "नकली" शिवसेना कहने के लिए लोग भाजपा को सबक सिखाएंगे।

Lok Sabha Elections 2024: "Is my Shiv Sena 'fake' like your 'degree'", Uddhav Thackeray said in a direct attack on PM Narendra Modi | Lok Sabha Elections 2024: "क्या मेरी शिवसेना आपकी 'डिग्री' की तरह 'नकली' है?", उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा

फाइल फोटो

Highlightsमेरी पार्टी को "नकली" शिवसेना कहने के लिए लोग भाजपा को सबक सिखाएंगेउद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किया सीधा हमला छाकरे ने कहा कि क्या मेरी शिवसेना आपकी डिग्री की तरह है, जिसे लोग नकली कहते हैं?

नई दिल्ली: कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव सहित विपक्षी गठबंधन इंडिया के अन्य दलों के नेता एनडीए के मुकाबले शक्ति प्रदर्शन के लिए बीते रविवार को रांची में इकट्ठा हुए। विपक्ष के सभी दिग्गजों ने रांची की धरती से लोगों से अपील की कि वो भाजपा के एक दशक लंबे शासन को उखाड़ फेंके नहीं तो वो सत्ता में आने के बाद 'संविधान में संशोधन' करेगी।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार विपक्षी नेताओं ने दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके पूर्व झारखंड समकक्ष, हेमंत सोरेन को सरकार के सामने झुकने से इनकार करने के कारण जेल में डाल दिया गया। 13 मई से चार चरणों में झारखंड चुनाव की 14 लोकसभा सीटों के लिए मतदान से पहले "उलगुलान न्याय महारैली" में मंच पर उनके नाम वाली दो कुर्सियां खाली छोड़ दी गईं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सीपीएम प्रमुख सीताराम येचुरी विपक्ष की इस रैली में शामिल नहीं हुए। वहीं कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। खड़गे ने कहा, “संविधान के कारण लोग दलितों, आदिवासियों और गरीबों का सम्मान करते हैं। आपके अनुसार उम्मीदवार गरीबों, आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों के दरवाजे पर क्यों जाते हैं? यह बाबासाहेब के संविधान के कारण है, जिसने आपको वोट देने का अधिकार दिया है। यदि आप अपना वोट छोड़ देते हैं तो आपको दोबारा मौका नहीं मिल सकता है। मोदी संविधान बदलना चाहते हैं, आपको क्या लगता है कि वे 400 से अधिक सीटें क्यों चाहते हैं?”

इंडिया ब्लॉक और सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए दोनों ने शुक्रवार को 102 निर्वाचन क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद बढ़त लेने का दावा किया है। एक्स पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “पहला चरण, शानदार प्रतिक्रिया! आज वोट देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद। आज के मतदान से उत्कृष्ट प्रतिक्रिया मिल रही है। यह स्पष्ट है कि पूरे भारत में लोग रिकॉर्ड संख्या में एनडीए को वोट दे रहे हैं।"

वहीं राहुल गांधी ने दावा किया कि कांग्रेस के 'क्रांतिकारी घोषणापत्र' को मिल रहे अपार समर्थन के रुझान आने शुरू हो गए हैं। देश अब अपने मुद्दों पर वोट करेगा, अपने रोजगार, अपने परिवार और अपने भविष्य के लिए वोट करेगा।”

दावों से साफ है कि चुनाव जितना जमीन पर लड़ा जाएगा, उतना ही सोशल मीडिया पर भी लड़ा जाएगा. मतदान के अगले चरणों के दौरान धारणा और साइबर ऑप्टिक्स की लड़ाई और अधिक आक्रामक होने वाली है।

वहीं शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने रविवार को दावा किया कि इंडिया ब्लॉक 543 सदस्यीय लोकसभा में 300 से अधिक सीटें जीतेगा।

महाराष्ट्र के बुलढाणा में शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार नरेंद्र खेडेकर के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा, "मेरी पार्टी को "नकली" शिवसेना कहने के लिए लोग भाजपा को सबक सिखाएंगे। बाजपा याद रखे मेरी 'नकली' शिवसेना उन्हें चुनाव में अपनी असली ताकत दिखाएगी। क्या मेरी शिवसेना आपकी डिग्री की तरह है जिसे लोग नकली कहते हैं? लोग आपको आपकी जगह दिखाएंगे।''

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Is my Shiv Sena 'fake' like your 'degree'", Uddhav Thackeray said in a direct attack on PM Narendra Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे