Lok Sabha Elections 2024: "मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, वे कहते हैं भ्रष्ट नेताओं को बचाओ", प्रधानमंत्री मोदी ने बंगाल में तृणमूल समेत विपक्षी दलों को लगाई लताड़

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 5, 2024 07:26 AM2024-04-05T07:26:57+5:302024-04-05T07:37:45+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि एक तरफ वो देश से भ्रष्टाचार हटाने का आह्वान करते हैं, वहीं कांग्रेस और टीएमसी जैसे विपक्षी पार्टियां अपने "भ्रष्ट नेताओं" को बचाने का आह्वान करती हैं।

Lok Sabha Elections 2024: "I say remove corruption, they say save corrupt leaders", Prime Minister Modi lashed out at opposition parties including Trinamool in Bengal | Lok Sabha Elections 2024: "मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, वे कहते हैं भ्रष्ट नेताओं को बचाओ", प्रधानमंत्री मोदी ने बंगाल में तृणमूल समेत विपक्षी दलों को लगाई लताड़

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कूच बिहार में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस पर किया जबरदस्त हमलाउन्होंने कहा कि वो भ्रष्टाचार मिटाने की बात करते हैं और विपक्षी पार्टियां उसे बढ़ाने का काम करती हैंपीएम मोदी ने कहा कि केवल भारतीय जनता पार्टी ही महिलाओं के खिलाफ अत्याचार रोक सकती है

कूचबिहार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस की आलोचना करते हुए बीते गुरुवार को कहा कि एक तरफ वो देश से भ्रष्टाचार हटाने का आह्वान करते हैं, वहीं कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस जैसे विपक्षी पार्टियां अपने "भ्रष्ट नेताओं" को बचाने का आह्वान करती हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कूच बिहार में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "बंगाल में तृणमूल, वामपंथी और कांग्रेस ऐसे दिखाई देते हैं, जैसे वे एक-दूसरे से लड़ रहे हैं लेकिन पर्दे के पीछे वे सभी दिल्ली में मिले हुए हैं। वे राशन घोटाले में शामिल लोगों को बचाना चाहते हैं।''

उन्होंने कहा, "किसी को भी आपका पैसा लूटने का अधिकार नहीं है। वे जांच एजेंसियों के काम में बाधा डालते हैं। मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, वे कहते हैं भ्रष्ट नेताओं को बचाएं।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उसने राज्य को हिलाकर रख देने वाली संदेशखाली घटनाओं के आरोपियों को बचाने की पूरी कोशिश की और कहा कि केवल भारतीय जनता पार्टी ही महिलाओं के खिलाफ अत्याचार रोक सकती है।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने संदेशखाली की घटनाओं के आरोपियों को सजा सुनिश्चित करने का संकल्प लिया है। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर पश्चिम बंगाल में केंद्रीय योजनाओं को लागू नहीं होने देने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "यह केवल भाजपा ही है जो यहां महिलाओं के खिलाफ अत्याचार रोक सकती है। पूरे देश ने देखा है कि कैसे टीएमसी सरकार ने संदेशखाली में आरोपियों को बचाने की पूरी कोशिश की। भाजपा ने संदेशखाली घटना के आरोपियों को सजा सुनिश्चित करने का संकल्प लिया है। तृणमूल के नेता अपना जीवन जेल में बिताएंगे।”

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में हुई घटनाओं को लेकर बीजेपी तृणमूल कांग्रेस पर हमलावर है। स्थानीय महिलाओं ने निलंबित टीएमसी नेता शेख शाहजहां और उनके सहयोगियों पर ज्यादती, जमीन पर कब्जा और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया।

शाहजहाँ शेख को उस मामले में 13 अप्रैल तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया है जिसमें एजेंसी के अधिकारियों पर उस समय हमला किया गया था जब वे कथित राशन वितरण घोटाले में धन के लेन-देन की जांच के लिए उसके आवास की तलाशी लेने गए थे।

प्रधानमंत्री ने तृणमूल के साथ कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि वह दशकों तक 'गरीबी हटाओ' का नारा देती रही लेकिन यह भाजपा ही है जिसने लोगों को गरीबी से बाहर निकालने के लिए कड़ी मेहनत की है।

उन्होंने कहा, "मोदी को 140 करोड़ भारतीयों के सपनों को पूरा करने का ध्यान रखना है। यह मोदी की गारंटी है। आपका सपना मोदी का संकल्प है। दशकों तक कांग्रेस 'गरीबी हटाओ' का नारा देती रही। यह भाजपा सरकार है जिसने पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से मुक्ति दिलाई, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि हम ईमानदारी से काम कर रहे हैं और हमारे इरादे सही हैं।"

मालूम हो कि निर्वाचन आयोग द्वारा 16 मार्च को आम चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा के बाद पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की यह पहली रैली है। लोकसभा चुनाव के सात चरणों में से पहले चरण में 19 अप्रैल को अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी के साथ उत्तरी बंगाल के कूचबिहार में मतदान होगा। पश्चिम बंगाल में 42 संसदीय क्षेत्र हैं।

2019 के लोकसभा चुनावों में, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने 22 सीटें हासिल कीं, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने 18 और कांग्रेस ने दो सीटें जीती थी।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "I say remove corruption, they say save corrupt leaders", Prime Minister Modi lashed out at opposition parties including Trinamool in Bengal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे