Lok Sabha Elections 2024: "हम हैं टुकड़े-टुकड़े गैंग, हमने टुकड़े किये पाकिस्तान के लेकिन भाजपा का उससे इतना प्रेम क्यों?", पवन खेड़ा ने दागा सवाल

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 16, 2024 08:26 AM2024-04-16T08:26:43+5:302024-04-16T08:32:31+5:30

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा से उनके 10 साल के प्रदर्शन के बारे में पूछते हुए कहा कि कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं क्योंकि उसने पाकिस्तान के टुकड़े किए थे।

Lok Sabha Elections 2024: Congress Pawan Kheda Attack BJP Narendra Modi | Lok Sabha Elections 2024: "हम हैं टुकड़े-टुकड़े गैंग, हमने टुकड़े किये पाकिस्तान के लेकिन भाजपा का उससे इतना प्रेम क्यों?", पवन खेड़ा ने दागा सवाल

फाइल फोटो

Highlightsपवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं क्योंकि उसने पाकिस्तान के टुकड़े किए थेदेश लोकतंत्र के निर्णायक दौर में है, आने वाले आम चुनाव तय करेंगे कि संविधान बचेगा या नहींउन्होंने कहा कि भाजपा बताएं हमें कि उसने पिछले दस सालों में क्या-क्या किया है

मुंबई:कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा से उनके 10 साल के प्रदर्शन के बारे में पूछते हुए कहा कि कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं क्योंकि उसने पाकिस्तान के टुकड़े किए थे।

देश में लोकसभा चुनाव से पहले पवन खेड़ा ने केंद्र पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि देश लोकतंत्र के निर्णायक दौर से गुजर रहा है और आने वाले आम चुनाव तय करेंगे कि संविधान बचेगा या नहीं।

उन्होंने कहा, "पीएम मोदी कहते हैं कि बाबा साहेब अंबेडकर भी संविधान नहीं बदल सके और अगले ही दिन अयोध्या से बीजेपी सांसद ने कहा कि अगर उनकी पार्टी 400 लोकसभा सीटें जीतती है तो वे संविधान बदल देंगे। वह इस तरह के बयान देने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं। राजस्थान से ज्योति मिर्धा और कर्नाटक से अनंत हेगड़े पहले ही इस बारे में बात कर चुके हैं।''

कांग्रेस नेता ने आगे पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी कही किसी भी बात पर कोई भरोसा नहीं कर सकता। ऐसा देश में पहली बार हो रहा है। पिछले प्रधानमंत्रियों को लोगों ने भरोसेमंद पाया।

उन्होंने बताया कि भारतमाला परियोजना पर सीएजी रिपोर्ट में कई गंभीर खामियां सामने आई हैं। उन्होंने कहा, "इस परियोजना पर निर्णय बिना किसी कैबिनेट बैठक के किए गए। कंपनियों द्वारा फर्जी कागजात प्राप्त करके अनुबंध प्राप्त किए गए।"

कांग्रेस नेताओं ने कहा, "हमारे समय में एनएचएआई पर कुल 40 हजार करोड़ का कर्ज था और मौजूदा समय में एनएचएआई 38 हजार करोड़ से ज्यादा के कर्ज पर ब्याज चुका रहा है।"

पवन खेड़ा ने केंद्रीय एजेंसियों ईडी और सीबीआई की आलोचना करते हुए कहा कि ये एजेंसियां ​​सत्ता में बैठे लोगों को नोटिस नहीं भेजती हैं और अगर नेता भाजपा में शामिल हो जाता है तो लंबित मामलों के बारे में भूल जाती हैं।

खेड़ा ने आगे सवाल उठाते हुए कहा, ''हमें बताएं कि आपने पिछले दस सालों में क्या किया है। हां, हम टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं। हमने पाकिस्तान के टुकड़े किए लेकिन भाजपा का पाकिस्तान के प्रति इतने स्नेही क्यों हैं।"

गौरतलब है कि 543 लोकसभा सीटों के लिए आम चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे और मतगणना 4 जून को होगी।

 

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: Congress Pawan Kheda Attack BJP Narendra Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे