Lok Sabha Elections 2024: कर्नाटक में भाजपा-जेडीएस गठबंधन में मचा घमासान, दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में हुई जबदस्त झड़प

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 26, 2024 11:56 AM2024-03-26T11:56:22+5:302024-03-26T12:03:42+5:30

कर्नाटक में लोकसभा चुनाव से पहले ही भाजपा और जनता दल (सेक्यूलर) के बीच तनाव की खबरें सामने आ रही हैं। तुमकुरु में आयोजित दोनों दलों की एक संयुक्त बैठक के दौरान भाजपा-जेडीएस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए।

Lok Sabha Elections 2024: Chaos in BJP-JDS alliance in Karnataka, huge clash between workers of both the parties | Lok Sabha Elections 2024: कर्नाटक में भाजपा-जेडीएस गठबंधन में मचा घमासान, दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में हुई जबदस्त झड़प

फाइल फोटो

Highlightsकर्नाटक में भाजपा और जनता दल (सेक्यूलर) के बीच तनाव की खबरें सामने आ रही हैंतुमकुरु में आयोजित बैठक के दौरान भाजपा-जेडीएस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गएदोनों दलों की ओर बुलाई गई बैठक गठबंधन के उम्मीदवार वी सोमन्ना के प्रचार के लिए थी

बेंगलुरु: कर्नाटक में लोकसभा चुनाव से पहले ही भाजपा और जनता दल (सेक्यूलर) के बीच तनाव की खबरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि तुमकुरु में आयोजित दोनों दलों की एक संयुक्त बैठक के दौरान भाजपा-जेडीएस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। खबरों के अनुसार दोनों दलों की यह बैठक गठबंधन के उम्मीदवार वी सोमन्ना के प्रचार के लिए बुलाई गई थी।

समाचार वेबसाइट इंडिया टुडे के अनुसार भाजपा ने तुमकुरु लोकसभा सीट से वी सोमन्ना को गठबंधन उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस के खिलाफ चुनवी मैदान में उतारा है। प्रचार के लिए बुलाई गई बैठक में परेशानी तब शुरू हुई जब जेडीएस विधायक एमटी कृष्णप्पा ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी हार के लिए भाजपा नेता कोंडाजी विश्वनाथ जिम्मेदार थे।

विश्वनाथ ने 2019 में जेडीएस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन बाद में भाजपा में शामिल हो गए। जब विश्वनाथ बोलने के लिए आगे आए तो सोमन्ना ने उन्हें रोक दिया। मंच पर मौजूद जडीएस के अधिकतर कार्यकर्ता कृष्णप्पा के पक्ष में थे।

हालांकि मामला बाद में सुलझ गया, लेकिन चुनाव से पहले पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच एकता को मुश्किलों का सामना करना पड़ता दिख रहा है। सूत्रों ने कहा कि भाजपा और जेडाएस ने लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन किया है, जिसमें जद (एस) 25 सीटों पर और जद (एस) तीन सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है। हालांकि, अभी औपचारिक घोषणा होना बाकी है।

सीट बंटवारे के फॉर्मूले के अनुसार जेडीएस तीन सीटों हासन, मांड्या और कोलार पर चुनाव लड़ेगी। पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस के संरक्षक एचडी देवेगौड़ा के पोते सांसद प्रज्वल रेवन्ना के हसन से चुनाव लड़ने की उम्मीद है। हासन देवेगौड़ा का गृह क्षेत्र है।

जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी के मांड्या लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतरने की संभावना है। इस बीच भाजपा ने 20 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा की है। कांग्रेस ने 24 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

कर्नाटक में 26 अप्रैल और 7 मई को दो चरणों में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। भाजपा ने कर्नाटक में 2019 के आम चुनावों में राज्य की 28 में से 25 सीटों पर जीत हासिल की। साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस और जेडीएस को एक-एक सीट हासिल हुई।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: Chaos in BJP-JDS alliance in Karnataka, huge clash between workers of both the parties

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे