योगी आदित्यनाथ ने कहा- कांग्रेस के पास भी महाभारत जैसा एक शकुनी मामा है

By रोहित कुमार पोरवाल | Published: May 15, 2019 01:59 PM2019-05-15T13:59:54+5:302019-05-15T13:59:54+5:30

''ये जितने दलाल हैं.. सारे के सारे लोग स्वर्गीय राजीव गांधी के समय हों, श्री नरसिम्हा राव जी के समय हों, डॉक्टर मनमोहन सिंह जी के समय हों.. जब भी इन्होंने देश के अंदर दलाली खाई, इनको सबको चुपचाप पीछे के दरवाजे से इटली भगा दिया गया..''

Lok Sabha Elections 2019: Yogi Adityanath says Congress has a Shakuni Mama as Christian Michel | योगी आदित्यनाथ ने कहा- कांग्रेस के पास भी महाभारत जैसा एक शकुनी मामा है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (फाइल फोटो)

Highlightsलोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए प्रचार करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन पर जोरदार हमला किया।सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस के पास महाभारत जैसा एक शकुनी मामा है जिसे मोदी जी इटली से पकड़ लाए।

लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी दौर का मतदान बचा है। लिहाजा सभी दलों के नेताओं द्वारा इस दौर के मतदाताओं को लुभाने के लिए जीतोड़ कोशिश हो रही है। इसी के चलते सोमवार (14 मई) को एक चुनावी जनसभा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि उनके पास महाभारत जैसा एक शकुनी मामा है। सीएम योगी ने कहा, ''महाभारत में आपने एक शकुनी मामा सुने होंगे.. महाभारत देखा? उसमें एक पात्र था शकुनी.. ऐसे ही कांग्रेस के एक मामा हैं और उस मामा का नाम है क्रिश्चियन मिशेल।

ये क्रिश्चियन मिशेल इटली का निवासी है और इसीलिए कांग्रेस के लोग उसे मामा कह देते हैं। ये बहुत बड़ा दलाल है। कांग्रेस की सरकार के समय एक अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर का एक घोटाला हुआ था.. ये अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर के घोटाले का अभियुक्त था.. दलाल था.. इटली भाग गया था..

ये जितने दलाल हैं.. सारे के सारे लोग स्वर्गीय राजीव गांधी के समय हों, श्री नरसिम्हा राव जी के समय हों, डॉक्टर मनमोहन सिंह जी के समय हों.. जब भी इन्होंने देश के अंदर दलाली खाई, इनको सबको चुपचाप पीछे के दरवाजे से इटली भगा दिया गया लेकिन मोदी जी हैं कि कांग्रेस के काका क्वात्रोची पहले ही स्वर्ग सिधार गए और मामा मिशेल तो मोदी जी इटली से ही पकड़कर ला दिए। आज नए नए राज उगल रहा है, कांग्रेस के उन काले कारनामों का चिट्ठा खोल रहा है।''

सीएम योगी ने कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए कहा कि इनकी निष्ठा देश के प्रति नहीं थी, चाचा, मामा, काका, फूफा और न जानें किन-किन लोगों के प्रति थी जो लोगों का पैसा खाते थे। इनकी निष्ठा अगर देश के प्रति होती तो ये भी मोदी जी की तरह कल्याणकारी योजनाएं बनाते। 


कांग्रेस के बाद सीएम योगी ने सपा-बसपा गठबंधन को घेरा। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा की भी यही स्थिति हो गई। दोनों परिवारवादी पार्टियां हो गईं। मायावती जब मुख्यमंत्री बनीं तो उन्होंने किसी गरीब किसी दलित का मकान नहीं बनवाया। बिजली का कनेक्शन नहीं दिया। रसोई गैस का कनेक्शन नहीं दिया। किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। किसान सम्मान निधि नहीं दिया। राशन कार्ड गरीब को नहीं दिया। शौचालय गरीब को नहीं दिया। बहन जी ने तो अपने लिए बहुत बड़ी हवेली बना दी। राजा-महाराजा की हवेली उनके सामने फेल और यही काम बबुआ भी कर दिया था। सरकारी पैसे का इस्तेमाल करके एक सरकारी इमारत को महलनुमा बना दिया लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने खाली करवा दिया। बबुआ उससे भी एक कदम आग निकला.. टोंटी उठाकर चला गया। टोंटी चोरी करने वाले, टाइल चोरी करने वाले क्या गरीबों का हित कर पाएंगे?

Web Title: Lok Sabha Elections 2019: Yogi Adityanath says Congress has a Shakuni Mama as Christian Michel