लोकसभा चुनावः मॉब लिंचिंग का शिकार अखलाक के परिवार का नाम वोटर लिस्ट से गायब

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 11, 2019 04:41 PM2019-04-11T16:41:07+5:302019-04-11T16:41:07+5:30

लोकसभा चुनावः ब्लॉक स्तर के अधिकारियों का कहना है बीते कई महीने से अखलाक के घर में कोई सदस्य नहीं रह रहा था। वोटिंग लिस्ट में नाम न होने की जानकारी तब सामने आई जब परिवार के लोग वोट डालने मतदान स्थल पर पहुंचे।

lok sabha election: Dadri Lynching Victim Akhlaq's Kin Names Missing From Voters List | लोकसभा चुनावः मॉब लिंचिंग का शिकार अखलाक के परिवार का नाम वोटर लिस्ट से गायब

लोकसभा चुनावः मॉब लिंचिंग का शिकार अखलाक के परिवार का नाम वोटर लिस्ट से गायब

2015 में गोमांस रखने के शक में पीट-पीटकर मार दिए गए अखलाक के परिवार का नाम वोटर लिस्ट से गायब है। दादरी बिसहाड़ा गांव में अखलाक के पूरे परिवार का नाम वोटर लिस्ट में नहीं है। ब्लॉक स्तर के अधिकारियों का कहना है बीते कई महीने से अखलाक के घर में कोई सदस्य नहीं रह रहा था। वोटिंग लिस्ट में नाम न होने की जानकारी तब सामने आई जब परिवार के लोग वोट डालने मतदान स्थल पर पहुंचे।

कौन है अखलाक?

गोमांस रखने की अफवाह की वजह से लोगों ने अखलाक नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस घटना में मृतक के बेटे को भी गंभीर चोट आई थी, जिसके बाद यूपी के तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए जांच के आदेश दिए थे। 

अखलाक हत्याकांड में उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा था कि हत्या बीफ की अफवाह के चलते की गई थी, जिसके मुख्य आरोपी विशाल और शिवम नामक दो व्यक्ति हैं। इस मामले में 15 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है, जिसमें दो नाबालिग भी शामिल थे, लेकिन बाद में पाया गया कि एक किशोर नाबालिग नहीं था।

Web Title: lok sabha election: Dadri Lynching Victim Akhlaq's Kin Names Missing From Voters List