लोकसभा चुनावः टिकट से वंचित नाराज नेताओं ने बढ़ाई BJP की मुश्किलें

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: March 28, 2019 06:03 AM2019-03-28T06:03:39+5:302019-03-28T06:03:39+5:30

भाजपा ने पहली सूची जारी कर 15 लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी घोषित किए थे, इसमें 5 वर्तमान सांसदों शहडोल से ज्ञानसिंंह, मुरैना से अनूप मिश्रा, बैतूल से ज्योति धुर्वे, उज्जैन से चिंतामण मालवीय और भिंड से भागीरथ प्रसाद का टिकट काटा गया है.

lok sabha election: bjp leaders are angry for tickets cut in madhya pradesh | लोकसभा चुनावः टिकट से वंचित नाराज नेताओं ने बढ़ाई BJP की मुश्किलें

लोकसभा चुनावः टिकट से वंचित नाराज नेताओं ने बढ़ाई BJP की मुश्किलें

मध्यप्रदेश में भाजपा द्वारा पहली सूची जारी करने के बाद टिकट के दावेदारों में उपजा असंतोष भाजपा के लिए संकट बन गया है. जिन सांसदों का टिकट कटा वे तो नाराज हैं ही, साथ ही टिकट के दावेदार जिन्हें टिकट नहीं मिला, वे भी खासे नाराज हो गए हैं. नाराज नेताओं को मनाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. इसके तहत शहडोल से भाजपा प्रत्याशी हिमाद्री सिंह खुद बुधवार को नाराज चल रहे सांसद ज्ञानसिंह को मनाने पहुंची, मगर उनकी मुलाकात नहीं हो सकी.

भाजपा ने पहली सूची जारी कर 15 लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी घोषित किए थे, इसमें 5 वर्तमान सांसदों शहडोल से ज्ञानसिंंह, मुरैना से अनूप मिश्रा, बैतूल से ज्योति धुर्वे, उज्जैन से चिंतामण मालवीय और भिंड से भागीरथ प्रसाद का टिकट काटा गया है. टिकट कटने से अनूप मिश्रा और ज्ञानसिंह खासे नाराज चल रहे हैं. ज्ञानसिंह ने तो निर्दलीय के रुप में मैदान में उतरने की घोषणा भी कर दी. 

इसके बाद संगठन ने मान मनौव्वल का दौर शुरु किया. वैसे ज्ञान सिंह को मनाने की जिम्मेदारी पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ल को सौंपी गई है. वहीं आज शहडोल से भाजपा प्रत्याशी हिमाद्री सिंह ने भी ज्ञानसिंह को मनाने पहुंची, मगर उनकी मुलाकात नहीं हो सकती. ज्ञानसिंह इस बात से खफा हैं कि वे उपचुनाव में लड़े और जीते भी, इसके बाद पार्टी ने आश्वस्त किया था, उसके बाद भी उनका टिकट काटा गया.

अनूप मिश्रा भी नाराज

ज्ञानसिंह के अलावा अनूप मिश्रा भी खासे नाराज चल रहे हैं. अनूप मिश्रा मुरैना से सांसद थे और उनके स्थान पर केन्द्रीय नेतृत्व ने नरेन्द्र सिंह तोमर को मैदान में उतारा है. ग्वालियर में किसे टिकट मिलेगा इसके पत्ते अभी पार्टी ने नहीं खोले हैं, जिसे लेकर मिश्रा भी नाराज चल रहे हैं. मिश्रा के अलावा भिंड से अशोक अर्गल भी टिकट के दावेदार थे. पांच बार सांसद रह चुके अर्गल के बजाय भिंड से पार्टी ने संध्या राय को प्रत्याशी बनाया है. इसके चलते अर्गल नाराज हैं और वे कांग्रेस नेताओं से संपर्क में भी है. सूत्रों की माने तो नाराज अर्गल कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. भिंड से वर्तमान सांसद भागीरथ प्रसाद भी खासे नाराज चल रहे हैं.उन्होंने भी अपना टिकट कटने पर संगठन पर सवाल उठाए हैं.

संघ, संगठन से खफा

मंदसौर से सांसद सुभाष गुप्ता को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है. गुप्ता संघ के कोटे से प्रत्याशी बनाए गए हैं. गुप्ता का विरोध यहां पर भाजपा के वरिष्ठ नेता बंशीलाल गुर्जर खुद कर रहे हैं. गुर्जर लंबे समय से टिकट की मांग कर रहे थे, मगर उन्हें टिकट नहीं दिया गया. इससे वे खफा है. गुर्जर समर्थकों ने भी मौन साध रखा है. गुप्ता के प्रति विरोध को देख संघ भी संगठन से खफा है. संघ के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने भी मंगलवार को भाजपा नेताओं से की चर्चा में अपनी नाराजगी जताई है.

Web Title: lok sabha election: bjp leaders are angry for tickets cut in madhya pradesh