Lok Sabha Election 2024: यूपी की 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है एनडीए की सहयोगी आरपीआई

By राजेंद्र कुमार | Published: June 8, 2023 07:26 PM2023-06-08T19:26:53+5:302023-06-08T19:41:35+5:30

आठवले ने पांच अगस्त को मेरठ में और 17 दिसंबर को लखनऊ के रामबाई अंबेडकर मैदान में पार्टी की बड़ी रैली करने का ऐलान भी किया। इसके साथ ही उन्होने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए की 350 सीटें आएंगी।

Lok Sabha Election 2024: NDA's ally RPI to contest on 4 Lok Sabha seats in UP | Lok Sabha Election 2024: यूपी की 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है एनडीए की सहयोगी आरपीआई

Lok Sabha Election 2024: यूपी की 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है एनडीए की सहयोगी आरपीआई

Highlightsरामदास आठवले ने कहा- मोदी-योगी को हराना बच्चों का खेल नहीं उन्होने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए की 350 सीटें आएंगीउन्होंने 5 अगस्त को मेरठ में, 17 दिसंबर को लखनऊ में पार्टी की बड़ी रैली करने का ऐलान किया

लखनऊ: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले गुरुवार को लखनऊ में थे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी की तीन से चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई। उनका मानना है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शीर्ष नेतृत्व उन्हे यूपी में चुनाव लड़ने के लिए चार सीट देगा।

आठवले ने पांच अगस्त को मेरठ में और 17 दिसंबर को लखनऊ के रामबाई अंबेडकर मैदान में पार्टी की बड़ी रैली करने का ऐलान भी किया। इसके साथ ही उन्होने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए की 350 सीटें आएंगी। रामदास आठवले ने मोदी और योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि बीते नौ वर्षों ने दोनों ने ही बहुत अच्छा कार्य किया है और मोदी-योगी को हराना बच्चों का खेल नहीं है।

आठवले ने विपक्षी एकता को लेकर पूछे गए एक सवाल पर कहा कि विपक्ष मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से घबरा गया है। यूपी में सीएम योगी पूरी ईमानदारी और दृढ़ता से काम कर रहे हैं। राज्य में गुंडागर्दी खत्म हो रही है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और मायावती का प्रभाव लगभग खत्म हो गया है। बसपा के बड़े नेता भाजपा में चले गए हैं या अन्य दलों में आ गए हैं। आरपीआई में भी बड़ी संख्या में बसपा कार्यकर्ता और बड़े पदाधिकारी शामिल हुए हैं।

आठवले ने बसपा का उनका चुनाव चिन्ह छीनने का भी आरोप लगाया। और कहा कि चरण सिंह सरकार में हाथी चुनाव चिन्ह उनके पास था, जिसे बाद में बसपा ने हथिया लिया। अब हम बसपा से अपना हाथी वापस पाकर रहेंगे और इसके लिए पार्टी संगठन को राज्य में मजबूत करने में युद्धस्तर पर जुटा जाएगा।

पार्टी संगठन के कार्यक्रमों को लेकर आठवले के बताया कि आगामी अगस्त और दिसंबर में पार्टी बड़ी रैली यूपी में करेंगी. यूपी में अगर उनकी यह रैली सफल हुई तो दलित और मुस्लिम गठजोड़ की एक नई राजनीति का आगाज होगा, जिसका फायदा बीजेपी और एनडीए को मिलेगा।

यूपी में पार्टी का मजबूत आधार तैयार करने के लिए उन्होंने यूपी के लोगों का समर्थन भी मांगा है। उन्होंने यूपी के लोगों से अपील की है कि जिस तरह यूपी की जनता ने बहन (मायावती) को तो कई बार मौका दिया है, उसी तरह से एक बार भाई (रामदास आठवले) को भी मौका दें।

गत दिनों महाराष्ट्र में औरंगजेब के पोस्टर लहराने की हुई घटना को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सोची समझी साजिश के तहत किया जा रहा है। इसके पीछे पाकिस्तान की साजिश हो सकती है और इसकी जांच की मांग उन्होंने केंद्र सरकार से की है।
 

Web Title: Lok Sabha Election 2024: NDA's ally RPI to contest on 4 Lok Sabha seats in UP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे