Lok Sabha Election 2024 LIVE Updates: रामविलास पासवान को प्रधानमंत्री ने किया याद, एक मंच पर पीएम मोदी, सीएम नीतीश और चिराग, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 4, 2024 12:52 PM2024-04-04T12:52:19+5:302024-04-04T12:53:33+5:30

Lok Sabha Election 2024 LIVE Updates: आज जमुई की इस धरती पर उमड़ा जनसैलाब बता रहा है कि जनता का मूड क्या है। जमुई से भाजपा और एनडीए के पक्ष में उठी ये हुंकार बिहार के साथ ही पूरे देश में गूंज रही है।

Lok Sabha Election 2024 LIVE Updates Prime Minister remembered Ram Vilas paswan PM Modi CM Nitish and Chirag Paswan platform see video | Lok Sabha Election 2024 LIVE Updates: रामविलास पासवान को प्रधानमंत्री ने किया याद, एक मंच पर पीएम मोदी, सीएम नीतीश और चिराग, देखें वीडियो

file photo

Highlightsबिहार की धरती पूरे देश को दिशा दिखाने वाली रही है। स्वतंत्र भारत की नींव मजबूत करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।दुर्भाग्य से आजादी के बाद बिहार के सामर्थ्य के साथ न्याय नहीं हो पाया।

Lok Sabha Election 2024 LIVE Updates: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जमुई में एक रैली में कहा कि बिहार के लोगों ने राजग को राज्य में सभी 40 लोकसभा सीटें और देश में 400 से अधिक सीटें जीतने में मदद करने का संकल्प लिया है। पीएम ने दिवंगत नेता रामविलास पासवान को याद किया। पीएम ने कहा कि रेलवे में भर्ती के नाम पर जो लोग गरीब युवाओं से जमीन लिखवा लें, वो बिहार के युवाओं का कभी भला नहीं कर सकते। घमंडिया गठबंधन वालों के समय में केवल खस्ताहाल ट्रेनें चलती थीं। लेकिन अब पूरे देश की तरह ही बिहार के लोग भी वंदेभारत ट्रेन में सफर कर रहे हैं।

आज इस मंच से एक कमी हम सबको महसूस हो रही है। हमारे लिए ये पहला ऐसा चुनाव है, जब बिहार के बेटे, दलितों-वंचितों के प्रिय और मेरे परम मित्र पद्म भूषण से सम्मानित रामविलास पासवान जी हमारे बीच नहीं हैं। मुझे संतोष है कि रामविलास जी के विचार को मेरे छोटे भाई चिराग पासवान पूरी गंभीरता से आगे बढ़ा रहे हैं।

एक मंच पर पीएम मोदी, सीएम नीतीश कुमार और चिराग पासवान ने भाग लिया और लालू और तेजस्वी यादव पर हमला किया। आज का भारत, दुनिया को दिशा दिखाता है। अब दुनिया देख रही है कि केवल 10 वर्षों में भारत की साख और हैसियत कैसे बढ़ी है। मोदी ने आज सुबह सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘लोकसभा चुनाव में बिहार की भूमिका इस बार भी बेहद महत्वपूर्ण रहने वाली है।

बिहार की धरती पूरे देश को दिशा दिखाने वाली रही है। बिहार की इस धरती ने आजादी की लड़ाई में और स्वतंत्र भारत की नींव मजबूत करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। लेकिन दुर्भाग्य से आजादी के बाद बिहार के सामर्थ्य के साथ न्याय नहीं हो पाया। बिहार को NDA गठबंधन बहुत ही परिश्रम से एक बड़े दलदल से बाहर निकाल कर लाया है।

आज इस मंच से एक कमी हम सबको महसूस हो रही है। हमारे लिए ये पहला ऐसा चुनाव है, जब बिहार के बेटे, दलितों-वंचितों के प्रिय और मेरे परम मित्र पद्म भूषण से सम्मानित रामविलास पासवान जी हमारे बीच नहीं हैं। मुझे संतोष है कि रामविलास जी के विचार को मेरे छोटे भाई चिराग पासवान पूरी गंभीरता से आगे बढ़ा रहे हैं।

बिहार पुलिस ने प्रधानमंत्री की रैली से पहले कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया है। राजग के घटक दलों के बीच हुए सीटों के बंटवारे के तहत भाजपा की सहयोगी लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास) के खाते में गयी जमुई सीट से पार्टी प्रमुख चिराग पासवान ने अपने बहनोई अरुण भारती को चुनावी मैदान में उतारा है।

जमुई संसदीय सीट का लगातार दो बार प्रतिनिधित्व करने के बाद चिराग इसबार अपने दिवंगत पिता राम विलास पासवान के पुराने संसदीय क्षेत्र हाजीपुर से अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं। चिराग पासवान की पार्टी पांच सीट पर अपने उम्मीदवार उतार रही है।

चिराग ने प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ करते हुए कहा, ‘‘यह लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) और जमुई के लोगों के लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री इस निर्वाचन क्षेत्र से बिहार में अपना अभियान शुरू करने के लिए सहमत हुए हैं। हम उनके 400 से अधिक सीट, जिसमें बिहार की सभी 40 सीटें शामिल हैं, के राजग के लक्ष्य को हासिल करने में मदद के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’

Web Title: Lok Sabha Election 2024 LIVE Updates Prime Minister remembered Ram Vilas paswan PM Modi CM Nitish and Chirag Paswan platform see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे