Lok Sabha Election 2024: जयंत चौधरी ने किया ऐलान, एनडीए में शामिल होगी आरएलडी

By आकाश चौरसिया | Published: February 12, 2024 05:03 PM2024-02-12T17:03:23+5:302024-02-12T17:29:50+5:30

सीएम नीतीश कुमार के बाद 'इंडिया' गठबंधन को एक बार फिर झटका लगा है। इस बार खबर उत्तर प्रदेश से है, जहां पश्चिमी क्षेत्र में अपना वर्चस्व रखने वाली पार्टी आरएलडी और उनके नेता जयंत चौधरी ने कहा कि वो एनडीए गठबंधन में शामिल होंगे।

Lok Sabha Election 2024 Jayant Chaudhary announced RLD will join NDA | Lok Sabha Election 2024: जयंत चौधरी ने किया ऐलान, एनडीए में शामिल होगी आरएलडी

फाइल फोटो

Highlightsआरएलडी सुप्रीमो जयंत चौधरी ने बताया कि वो एनडीए गठबंधन में शामिल होने जा रहे हैंलोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अब जो भी समझौता होगा, उसे लेकर स्थिति स्पष्ट होनी बाकीसीएम नीतीश कुमार के बाद जयंत चौधरी ने भी 'इंडिया' गठबंधन का छोड़ा साथ

Lok Sabha Election 2024: आरएलडी प्रमुख और राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी ने एनडीए में शामिल होने का ऐलान कर दिया है। नीतीश कुमार के बाद 'इंडिया' गठबंधन को एक बार फिर झटका लगा है। इस बार खबर उत्तर प्रदेश से है, जहां पश्चिमी क्षेत्र में अपना वर्चस्व रखने वाली पार्टी आरएलडी और उनके नेता की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है। 

ऐसी बातें पिछली कई दिनों से सोशल मीडिया पर चल रही थी कि आरएलडी एनडीए का हिस्सा हो सकते हैं। लेकिन, अब तक इसका कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ था। परंतु आज उन सभी बातों पर मुहर लगाते हुए जयंत चौधरी ने इसके बारे में मीडिया से साफ कर दिया कि वो आगे एनडीए का हिस्सा होंगे। इसके साथ ही वो लोकसभा चुनाव भी एनडीए गठबंधन के साथ लड़ेंगे। 

सूत्रों की मानें तो भाजपा और आरएलडी के बीच जो साझा समझौता हुआ है, उसके तहत लोकसभा चुनाव में भाजपा की ओर से 3 सीट देना का प्रस्ताव था, 2 विधान परिषद की सीटें, एक पद केंद्र सरकार में और साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार में भागीदारी की बात सामने आई थी। लेकिन, सीट शेयरिंग की बातों पर आधिकारिक रूप से किसी की ओर से कुछ नहीं कहा गया है।

जयंत चौधरी ने घोषणा कर क्या कहा 
एनडीए में शामिल होने पर आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा, "मैंने अपनी पार्टी के सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद यह फैसला लिया। इस फैसले के पीछे कोई बड़ी प्लानिंग नहीं थी। हमें थोड़े समय में ही यह फैसला लेना पड़ा। हम लोगों के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं।"

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को मिला भारत रत्न 
हाल में सांसद जयंत चौधरी के दादा, किसान नेता और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत सरकार ने भारत रत्न देने का ऐलान किया है। इस घोषणा के बाद से ही कहीं न कहीं कयास लगाए जाने लगे थे कि जल्द ही आरएलडी एनडीए गठबंधन में शामिल हो सकती है। इस बात को लेकर भी सूत्र अपनी-अपनी तरह से पुख्ता कर रहे थे कि ये भी उसी समझौता का एक हिस्सा है।

Web Title: Lok Sabha Election 2024 Jayant Chaudhary announced RLD will join NDA

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे