Lok Sabha Election 2024: बेटे के लिए बाप और मां के लिए बेटी प्रचार में जुटी हैं कश्मीर में

By सुरेश एस डुग्गर | Published: April 15, 2024 01:14 PM2024-04-15T13:14:52+5:302024-04-15T13:26:33+5:30

Lok Sabha Election 2024: पूर्व मुख्‍यमंत्री, पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री के तौर पर राजनीतिक सफर पूरा करने वाले उमर अब्‍दुल्‍ला इस बार बारामुल्‍ला सीट से मैदान में हैं। उन्‍होंने श्रीनगर संसदीय क्षेत्र को इस बार छोड़ दिया है जो हमेशा से अब्‍दुल्‍ला परिवार की बपौती समझा जाता था।

Lok Sabha Election 2024 Father for son and daughter for mother are busy campaigning in Kashmir | Lok Sabha Election 2024: बेटे के लिए बाप और मां के लिए बेटी प्रचार में जुटी हैं कश्मीर में

फाइल फोटो

Highlightsकश्‍मीर का चुनावी परिदृश्य इस बार एक अलग नजारा भी दिखा रहा एक बाप अपने बेटे की जीत के लिए प्रचार मैदान में हैतो दूसरी ओर एक बेटी भी प्रचार मैदान में उतर चुकी है

Lok Sabha Election 2024: कश्‍मीर का चुनावी परिदृश्य इस बार एक अलग नजारा भी दिखा रहा है। अगर एक बाप अपने बेटे की जीत के लिए प्रचार मैदान में है, तो दूसरी ओर एक बेटी भी प्रचार मैदान में उतर चुकी है। हालांकि यह बात अलग है कि दोनों के संसदीय क्षेत्र अलग अलग हैं। पूर्व मुख्‍यमंत्री और पूर्व सांसद डा फारूक अब्‍दुल्‍ला इस बार खुद चुनाव मैदान में नहीं हैं। ऐसा नहीं है कि उन्‍होंने राजनीति से सन्‍यास ले लिया हो बल्कि पार्टी सूत्रों के अनुसार, वे जल्‍द होने वाले विधानसभा चुनावों के किस्‍मत आजमाते हुए खुद को मुख्‍यमंत्री पद के लिए पेश करना चाहते हैं। इसलिए वे अपने बेटे उमर अब्‍दुल्‍ला के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

पूर्व मुख्‍यमंत्री, पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री के तौर पर राजनीतिक सफर पूरा करने वाले उमर अब्‍दुल्‍ला इस बार बारामुल्‍ला सीट से मैदान में हैं। उन्‍होंने श्रीनगर संसदीय क्षेत्र को इस बार छोड़ दिया है जो हमेशा से अब्‍दुल्‍ला परिवार की बपौती समझा जाता था। उन्‍हें उम्‍मीद है कि उनके अब्‍बाजान डा फारूक अब्‍दुल्‍ला उनके लिए वोट जरूर बटोर लेंगें।

इसी तरह से पीडीपी उम्मीदवार और अपनी मां महबूबा मुफती के पक्ष में उतरीं इल्तिजा ने कहा कि वह यहां लोगों के बीच महबूबा मुफ्ती की बेटी के रूप में नहीं बल्कि पार्टी की एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में आई हूं। महबूबा मुफ्ती को उन्होंने राजोरी-अनंतनाग के लोगों के लिए सही विकल्प के रूप में स्थापित किया। इल्तिजा ने कहा कि वह लोगों के मुद्दों को उठाएंगी क्योंकि हम जानते हैं कि 2019 से जम्मू-कश्मीर में क्या हो रहा है।

इल्तिजा मुफ्ती ने भाजपा की राजनीतिक चालों पर कहा कि अब वह अपने प्रतिनिधियों पर भरोसा कर रहे हैं। उन्होंने कश्मीर घाटी में उम्मीदवार उतारने में भाजपा की अनिच्छा की ओर इशारा करते हुए स्थानीय समर्थन जुटाने में आत्मविश्वास की कमी का संकेत दिया। इल्तिजा मुफ्ती ने जनता की चिंताओं को समझने की महबूबा मुफ्ती की क्षमता को रेखांकित किया।

Web Title: Lok Sabha Election 2024 Father for son and daughter for mother are busy campaigning in Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे