Lok Sabha Election 2024: "मोदीजी कभी असली मुद्दों पर बात करते हैं?, 'अबकी बार 400 के पार' भूल जाएं", तेजस्वी यादव ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 8, 2024 11:33 AM2024-04-08T11:33:27+5:302024-04-08T11:36:27+5:30

राजद नेता तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 'अबकी बार 400 के पार' के नारे पर जबरदस्त हमला करते हुए कहा कि भल जाएं, एनडीए की 100 सीट भी नहीं आयेगी।

Lok Sabha Election 2024: "Does Modiji ever talk on real issues? Forget 'this time we will cross 400'", said Tejashwi Yadav | Lok Sabha Election 2024: "मोदीजी कभी असली मुद्दों पर बात करते हैं?, 'अबकी बार 400 के पार' भूल जाएं", तेजस्वी यादव ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsतेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'अबकी बार 400 के पार' नारे पर किया जबरदस्त हमला मोदीजी हर रैली में 400 पार-400 पार कर रहे हैं, एनडीए की 100 सीट नहीं आएगीवो अगर युवाओं के रोजगार, किसान की समस्या पर बात नहीं करते हैं तो सारा नारा बेकार हैं

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने आगामी चुनावों में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'अबकी बार 400 के पार' नारे पर जबरदस्त हमला करते हुए कहा कि मोदीजी हर रैली में 400 पार-400 पार कर रहे हैं, लेकिन उसका कोई मतलब नहीं है क्योंकि जब प्रधानमंत्री जी कभी लोगों की जरूरत की बात नहीं करते हैं। वो अगर युवाओं के रोजगार, किसान की समस्या पर बात नहीं करते हैं तो यह सारी बेकार की बाते हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "मोदी जी न तो छात्रों के बारे में, युवाओं के बारे में, किसानों या मजदूरों के बारे में बात करते हैं और न ही किसी भी जरूरी मुद्दे महंगाई और बेरोजगारी के बारे में बात करते हैं। उनको न गांव से मतलब है और न ही गरीबों से। मोदी जी कभी शिक्षा, स्वास्थ्य, स्कूलों या अस्पतालों के बारे में बात नहीं करते हैं। पता नहीं कैसे वो '400 पार' का नारा दे रहे हैं?"

उन्होंने आगे कहा कि अगर पीएम मोदी असली मुद्दों पर बात नहीं करेंगे तो भूल जाएं 400 के बारे में, लोकसभा चुनाव में बीजेपी-एनडीए गठबंधन 100 सीटें भी नहीं जीत पाएगा।

तेजस्वी यादव ने कहा, "अगर मोदी जी असली मुद्दों पर बात नहीं करते हैं, तो 400 के बारे में भूल जाइए; वे 100 सीटें भी नहीं जीत पाएंगे। इसलिए मोदी जी के बजाय मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए।"

इससे पहले पीएम मोदी के बिहार के जमुई दौरे के बाद तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि पीएम मोदी को कम से कम यह बताना चाहिए था कि उन्होंने जमुई के विकास के लिए क्या किया है।

तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वह पार्टी के कई नेताओं के साथ लोगों के सामने अपनी बात रखने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "हम जमुई जा रहे हैं और लोगों के बीच अपने विचार रखेंगे। जब पीएम मोदी जमुई गए तो उन्होंने 'परिवारवाद' की बात नहीं की क्योंकि बिहार में हर जगह उनके अपने उम्मीदवार किसी न किसी राजनीतिक परिवार से हैं। प्रधानमंत्री को चाहिए कि कम से कम यह बताएं कि उन्होंने जमुई के विकास के लिए क्या किया है।”

मालूम हो कि सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीट-बंटवारे के समझौते पर पहुंच गया है, जिसमें भाजपा 17 सीटों और जद-यू 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 2019 के लोकसभा चुनावों में, एनडीए, जिसमें भाजपा, जदयू और एलजेपी शामिल थे, ने 40 में से 39 सीटें जीतकर 2019 के चुनावों में अपना दबदबा बनाया।

पहले चरण में बिहार की 4 सीटों औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई पर 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है। बिहार में सात चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल, दूसरे चरण का 26 अप्रैल, तीसरे चरण का 7 मई, चौथे चरण का 13 मई, पांचवें चरण का 20 मई, छठे चरण का 25 मई और सातवें चरण का मतदान 1 जून को होगा और वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Web Title: Lok Sabha Election 2024: "Does Modiji ever talk on real issues? Forget 'this time we will cross 400'", said Tejashwi Yadav

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे