हरियाणा: भूपेंद्र सिंह हुड्डा को उनके ही घर में घेरेंगे पीएम मोदी, बीजेपी ने बनाई ये खास योजना

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: May 3, 2019 08:01 AM2019-05-03T08:01:07+5:302019-05-03T08:01:07+5:30

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इन दिनों कुछ ज्यादा ही उत्साहित हैं. सोनीपत दौरे के दौरान उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि इस बार वे चुनाव में अपने बिगड़ैल जवांई का इलाज कर दें.

lok sabha election 2019 pm modi to campaign in rohtak to counter bhupendra singh hooda | हरियाणा: भूपेंद्र सिंह हुड्डा को उनके ही घर में घेरेंगे पीएम मोदी, बीजेपी ने बनाई ये खास योजना

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

बलवंत तक्षक

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा की घेराबंदी के लिए भाजपा उनके घर रोहतक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली करवाएगी. हरियाणा में लोकसभा की सभी दस सीटों के लिए छठे चरण चरण में 12 मई को मतदान होगा. चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले मोदी की रोहतक लोकसभा क्षेत्र के महम कस्बे में 10 मई को रैली होगी. 

रैली की कामयाबी के लिए भाजपा बड़े जोर-शोर से इसकी तैयारियों में जुटी हुई है. पूर्व मुख्यमंत्री  हुड्डा सोनीपत और उनके बेटे दीपेंद्र साथ लगती रोहतक सीट से मैदान में हैं. हुड्डा अब तक चार बार सांसद चुने जा चुके हैं, जबकि उनके बेटे दीपेंद्र इस बार चौका लगाने की तैयारी में हैं. भाजपा की कोशिश है कि अगर पिता-पुत्र को चुनाव में शिकस्त देने में कामयाबी मिली तो पार्टी के लिए विधानसभा चुनाव लड़ना और आसान हो जाएगा. यहां यह उल्लेखनीय है कि हरियाणा में पांच महीने बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं. 
कांग्रेस आलाकमान ने  हुड्डा को हरियाणा कांग्रेस समन्वय समिति का चेयरमैन बनाया हुआ है. 

यह जिम्मेदारी मिलने के बाद से कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत के लिए  हुड्डा लगातार राज्य के दौरे पर हैं. चुनाव प्रचार के दौरान वे भाजपा को राज्य का भाईचारा तोड़ने के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.  हुड्डा का यह भी आरोप है कि भाजपा ने पिछले पांच साल के अपने कार्यकाल में कोई भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया, इसलिए राष्ट्रवाद को मुद्दा बना कर लोगों को बहकाने की कोशिश की जा रही है. 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इन दिनों कुछ ज्यादा ही उत्साहित हैं. सोनीपत दौरे के दौरान उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि इस बार वे चुनाव में अपने बिगड़ैल जवांई का इलाज कर दें. सोनीपत  हुड्डा की ससुराल है. सोनीपत जिले की दहिया खाप ने खट्टर के इस बयान पर कडी प्रतिक्रि या दी है. चेतावनी दी गई है कि अगर खट्टर ने अपने कहे के लिए माफी नहीं मांगी तो चुनाव में भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. हुड्डा ने कहा कि उन्होंने हमेशा रिश्तों की कद्र की है. 

मुख्यमंत्री खट्टर शादीशुदा नहीं हैं, इसलिए उन्हें रिश्तों की अहमियत की जानकारी नहीं है. अच्छा यही रहेगा कि वे मर्यादा का ध्यान रखें. प्रधानमंत्री मोदी की रोहतक में होने वाली रैली के सवाल पर हुड्डा ने कहा कि पिछले चुनाव में भी वे आए थे. क्या हुआ था? सोनीपत और रोहतक क्षेत्र के लोग उनके लिए दो आंखों की तरह हैं. मेरे परिवार को इन लोगों का हमेशा आशीर्वाद मिलता रहा है और आगे भी मिलेगा. 

Web Title: lok sabha election 2019 pm modi to campaign in rohtak to counter bhupendra singh hooda