lok sabha election 2019 pm modi address press conference in first five years | लोकसभा चुनाव 2019: चुनावी प्रचार के मामले में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने छोड़ा पीएम मोदी को पीछे
पीएम मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे।

Highlightsये पहला ऐसा चुनाव है जहां विपक्ष की ओर से महंगाई और भ्रष्टाचार चुनाव के मुद्दे नहीं थे-अमित शाह2014 में हमारे पास 6 सरकारें थीं आज हमारे पास 16 सरकारें हैं-बीजेपी अध्यक्ष

पांच साल में पहली बार आज 17 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी उनके साथ मौजूद थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत करते हुए अमित शाह ने  बीजेपी के चुनावी अभियान पर विस्तृत चर्चा की। 

पीएम मोदी से ज्यादा शाह ने किया प्रचार

अमित शाह ने बताया कि पीएम मोदी ने कुल 142 जनसभाओं को संबोधित किया है। इसके अलावा पीएम ने 4 रोड शो भी किए। पार्टी अध्यक्ष ने कहा, पीएम ने 1. 05 लाख किमी की यात्रा की है। पीएम नेअधिकांश जनसभाएं 40 डिग्री से 45 डिग्री के तापमान में  की है।

वहीं बीजेपी अध्यक्ष ने अपने चुनावी प्रचार के बारे में कहा, उन्होंने करीब 312 लोकसभा सीटों पर 161 जनसभा की है। 18 रोड शो के साथ शाह ने 1.58 किलोमीटर की यात्रा की।



 

बीजेपी नेता           जनसभा

अमित शाह               161

नरेंद्र मोदी                  142
योगी आदित्यनाथ       135
जयराम ठाकुर          106
देवेंद्र फडणवीस          91
विजय रुपाणी           86
त्रिवेंद्र सिंह रावत        58

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 शानदार रहा, एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ। पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आए ये शायद देश में बहुत लंबे अर्से के बाद हो रहा है। ये अपने आप में बड़ी बात है।


Web Title: lok sabha election 2019 pm modi address press conference in first five years