लोकसभा चुनाव 2019: जम्मू कश्मीर में पहली बार किसी पंचायत में रैली को संबोधित करेंगें नरेंद्र मोदी

By सुरेश डुग्गर | Published: March 27, 2019 09:19 PM2019-03-27T21:19:28+5:302019-03-27T21:19:28+5:30

जम्मू कश्मीर में पहली बार किसी पंचायत में रैली करने जा रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जम्मू जिले के अखनूर में बनाई गई राज्य की अब तक की सबसे उंची 38 फीट की जर्मन हैंगर स्टेज से जम्मू-पूंछ संसदीय सीट के मतदाताओं को संबोधित करेंगे।

LOK SABHA 2019: PM MODI will address rally in jammu and kashmir | लोकसभा चुनाव 2019: जम्मू कश्मीर में पहली बार किसी पंचायत में रैली को संबोधित करेंगें नरेंद्र मोदी

लोकसभा चुनाव 2019: जम्मू कश्मीर में पहली बार किसी पंचायत में रैली को संबोधित करेंगें नरेंद्र मोदी

Highlightsप्रधानमंत्री की स्टेज से करीब सौ फीट की दूरी के बाद लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।सीमांत क्षेत्र अखनूर से पांच किलोमीटर की दूरी पर डूमी पंचायत में मोदी की भव्य स्टेज 38 फीट उंची व 100 फीट चौड़ी है।

जम्मू के ज्यौड़ियां अखनूर क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली रैली को लेकर खौड़ तथा ज्यौड़ियां क्षेत्र के लोग काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। वह प्रधानमंत्री को देखने और उनका भाषण सुनने के लिए काफी खुश और लालायित हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वीरवार को डुमी सोबका में आना प्रस्तावित है। यहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके लेकर लोग काफी खुश हैं कि नरेंद्र मोदी के दर्शन करने के लिए रैली स्थल पहुंचेंगे।

यही नहीं जम्मू कश्मीर में पहली बार किसी पंचायत में रैली करने जा रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जम्मू जिले के अखनूर में बनाई गई राज्य की अब तक की सबसे उंची 38 फीट की जर्मन हैंगर स्टेज से जम्मू-पूंछ संसदीय सीट के मतदाताओं को संबोधित करेंगे।

रैली को सफल बनाने के लिए खौड़ में एक बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता भाजपा के जिला अखनूर प्रधान मनमोहन सिंह मनहास ने की। उन्होंने कहा कि मोदी रैली में पहुंचने के लिए कितने वाहनों की जरूरत रहेगी, जिस पर सभी लोगों ने कहा कि हम लोग रैली में निजी वाहनों में पहुंचेंगे।

बैठक में रैली को सफल बनाने के लिए मनमोहन सिंह मनहास ने ज्यादा से ज्यादा लोगों से पहुंचने के लिए कहा। बैठक में पार्षद दीपक सिंह भाऊ, भाजपा सिटी खौड़ प्रधान विजय कुमार शर्मा,भाजपा मंडल खौड़ प्रधान जीएस चिब, पूर्व विधायक विधानसभा छंब कृष्ण लाल, महासचिव रतन सिंह सहित अन्य कई लोग उपस्थित रहे।  तथा इस अवसर पर खौड़ उपजिले के सैकड़ो की संख्या में भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्त्ताओं के साथ साथ अन्य कंई लोग उपस्थित रहे।

प्रदेश भाजपा ने जम्मू शहर से करीब 25 किलोमीटर दूर इस विजय संकल्प रैली में दो लाख लोग जुटाने का लक्ष्य रखा है। रैली स्थल पर अब तक पचास हजार कुर्सियां लग चुकी है व पंजाब के अमृतसर से कुर्सियां, अन्य साजो सामान से लदे ट्रकों के आने का सिलसिला जारी है।

पार्टी की कोशिश है कि गत महीने विजयपुर में हुई पीएम की रैली के मुकाबले अखनूर में अधिक कुर्सियां लगाई जाएं।

विजयपुर में भाजपा ने पीएम की रैली में 75 हजार के करीब कुर्सियां लगाई थी। अखनूर में पीएम का रैली स्थल भी विजयपुर के रैली स्थल से बड़ा है। ऐसे में रैली स्थल में सत्तर कनाल जमीन पर कुर्सियां लगाने की तैयारी है। भाजपा के प्रदेश उपध्यक्ष पवन खजूरिया पीएम की रैली के प्रभारी हैं।

सीमांत क्षेत्र अखनूर से पांच किलोमीटर की दूरी पर डूमी पंचायत में मोदी की भव्य स्टेज 38 फीट उंची व 100 फीट चौड़ी है। इस स्टेज में एक छोटी मुख्य स्टेज होगी, जिसमें प्रधानमंत्री, प्रदेश भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठेंगे। पीछे मुख्य स्टेज पर भाजपा के अन्य कई वरिष्ठ नेता बैठेंगे।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली एपसपीजी के निर्देश पर ही स्टेज व्यवस्था की जा रही है। प्रधानमंत्री की स्टेज से करीब सौ फीट की दूरी के बाद लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। बेहतर व्यवस्था के लिए रैली स्थल पर बड़ी टीवी स्क्रीन भी लगाई जा रही हैं।

Web Title: LOK SABHA 2019: PM MODI will address rally in jammu and kashmir