LMOTY 2020: करोना काल में अनुकरणीय योगदान के लिए एकनाथ शिंदे को 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर अवॉर्ड'

By उस्मान | Published: March 16, 2021 03:21 PM2021-03-16T15:21:16+5:302021-03-19T15:32:02+5:30

लॉकडाऊन के समय शिंदे ने बहुत से घरों में किराना पहुंचाया, मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाया.

LMOTY 2020: Eknath Shinde Maharashtrian of the year 2020 award winner profile | LMOTY 2020: करोना काल में अनुकरणीय योगदान के लिए एकनाथ शिंदे को 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर अवॉर्ड'

एकनाथ शिंदे

करोना काल में अनुकरणीय योगदान के लिए महाराष्ट्र सरकार में शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे को 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर अवॉर्ड 2020' से सम्मानित किया गया है. 

कौन हैं एकनाथ शिंदे
सरकार स्थापित करनी हो या फिर मराठा आरक्षण या कोरोना के खिलाफ  लड़ाई...सभी मोर्चों पर आगे रहकर एक जिद के साथ काम करने वाले नेता का नाम है महाराष्ट्र सरकार के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे. 

किस लिए मिला पुरस्कार
सामान्य शिवसैनिक से शिवसेना पार्टी प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बतौर मंत्री शपथ लेने वाले श्री एकनाथ शिंदे की बिना किसी राजनीतिक पृष्ठभूमि की यात्रा हर कार्यकर्ता के लिए प्रेरणादायी है. 

साथ ही इसके पीछे अथक परिश्रम और जनसेवा की ईमानदार भावना छिपी है, जो कोरोना काल में और अधिक उभर कर सामने आई.लॉकडाऊन के समय आपने न जाने कितने घरों में किराना पहुंचाया, कितने मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाया. 

आपने शहरी विकास मंत्री के नाते मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, कल्याण, डोंबिवली, अंबरनाथ, बदलापुर, भिवंडी, मीरा रोड, भाईंदर, वसई जैसे अनेक स्थानों पर रिकॉर्ड समय में जम्बो कोविड अस्पतालों को तैयार करवाया. 

वर्ष 2014 में आपको एमएसआरडीसी जैसे उपेक्षित विभाग की जिम्मदारी मिली और आपने उसे कुशलता से निभाते हुए अनेक आधारभूत सुविधाओं के काम एमएसआरडीसी के पास खींच कर लाए. जिसमें से एक आज राज्य की नई भाग्यरेखा बनने वाला हिंदू हृदयसम्राट बालसाहब ठाकरे समृद्धि मार्ग है. 

करीब 700 किलोमीटर का यह मार्ग रिकार्ड समय में पूरा होने जा रहा है. इस मार्ग के लिए किसानों की जमीन का अधिग्रहण कर उन्हें आज तक का सबसे अच्छा पैकेज देना, जमीन हस्तांतरण से पहले किसानों के खाते में पैसे जमा करवा कर श्री एकनाथ शिंदे ने नेतृत्व क्षमता और आम जनता से जमीनी जुड़ाव को दिखाया है. यही वजह है कि श्री एकनाथ शिंदे को चुना गया है लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द इयर.

Web Title: LMOTY 2020: Eknath Shinde Maharashtrian of the year 2020 award winner profile

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे