लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार के नीति आयोग की बैठक में नहीं जाने को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कही यह बात

By एस पी सिन्हा | Published: May 27, 2023 04:34 PM2023-05-27T16:34:58+5:302023-05-27T16:44:41+5:30

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस बैठक में नहीं जाकर बिहार और बिहारियों को जो कई लाभ मिल सकते थे, उसे मुख्यमंत्री ने अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं की भेंट चढ़ा दी है। नए संसद भवन के उद्घाटन के बहिष्कार का कई विपक्षी दलों के निर्णय को चिराग पासवान ने अनुचित करार दिया है। उन्होंने बहिष्कार को नकारात्मक करार दिया है।

LJP chief Chirag Paswan termed CM Nitish Kumar absence from the NITI Aayog meeting as unfortunate | लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार के नीति आयोग की बैठक में नहीं जाने को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कही यह बात

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsसीएम नीतीश कुमार के नीति आयोग की बैठक में नही जाने पर चिराग पासवान ने बयान दिया है। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और इसे बिहार और बिहारियों का विरोध बताया है। यही नहीं नए संसद भवन के उद्घाटन के बहिष्कार का कई विपक्षी दलों के निर्णय को चिराग पासवान ने अनुचित भी करार दिया है।

पटना:  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होने पर लोजपा (रामविलास) के प्रमुख व सांसद चिराग पासवान ने गहरी आपत्ति जताई है। उन्होंने शनिवार को कहा कि नीतीश कुमार अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के कारण बैठक में शामिल नहीं हुए हैं। 

चिराग पासवान ने क्या कहा है

इस पर बोलते हुए चिराग ने कहा कि प्रधानमंत्री का विरोध करते-करते वह बिहार और बिहारियों का विरोध करने लगे हैं। जब चुनाव आता है तब नीतीश विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हैं। नीति आयोग की बैठक हो रही है तो उसमें जाकर नीतीश अपनी बात को तो रख सकते थे, लेकिन वे इस बैठक का विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा है कि नीति आयोग की यह एक महत्वपूर्ण बैठक होता है। यहां जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार और बिहारियों के लिए तमाम तरीके की सुविधाओं और व्यवस्थाओं और केंद्र सरकार और बिहार सरकार के तालमेल को लेकर प्रस्तावों को रख सकते थे। नीतीश कुमार विशेष राज्य के दर्जे की मांग करते हैं पर इतनी महत्वपूर्ण बैठक का बहिष्कार करना भारतीय लोकतंत्र के लिए कहीं से उचित नहीं है। 

सीएम नीतीश केवल व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं को दे रहे है प्राथमिकता-चिराग पासवान

मामले में चिराग ने आगे कहा है कि भारतीय लोकतंत्र की खूबसूरती ही यही है कि सत्ता पक्ष और विपक्ष तमाम मतभेदों के बावजूद जब देश और प्रदेश की बात आती है तो एक साथ और एक मंच पर आकर चर्चा करते हैं। नीति आयोग की बैठक भी एक ऐसा ही मंच है, जहां पर आप आकर चर्चा कर सकते हैं। 

विचार विमर्श कर सकते हैं। मतभेद होने के बावजूद प्रदेश की हित को लेकर बात रख सकते हैं। पर ऐसी बैठक का बहिष्कार करना दिखाता है कि मुख्यमंत्री सिर्फ व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं को प्राथमिकता देते हैं। उन्होंने कहा कि लोजपा(रामविलास) पूरी तरह से नीतीश के इस निर्णय की निंदा करती है। 

विपक्षी पार्टियों के नए संसद भवन के उद्घाटन के बहिष्कार चिराग ने बताया अनुचित

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस बैठक में नहीं जाकर बिहार और बिहारियों को जो कई लाभ मिल सकते थे, उसे मुख्यमंत्री ने अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं की भेंट चढ़ा दी है। नए संसद भवन के उद्घाटन के बहिष्कार का कई विपक्षी दलों के निर्णय को चिराग पासवान ने अनुचित करार दिया है। उन्होंने बहिष्कार को नकारात्मक करार दिया है। साथ ही कहा कि नए संसद भवन का निर्माण एक नए पड़ाव की ओर भारतीय राजनीति को बढ़ाने का काम कर रही है। 

उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद जब बिहार विधानमंडल के विस्तारित खंड का निर्माण कराते हैं तो उसके शिलान्यास या उद्घाटन में राज्यपाल को नहीं बुलाते हैं? वहीं अब वे विरोध की राजनीति के लिए राष्ट्रपति का नाम लेकर उद्घाटन का बहिष्कार कर रहे हैं। यह सब वे सिर्फ दिखावा के लिए कर रहे हैं।
 

Web Title: LJP chief Chirag Paswan termed CM Nitish Kumar absence from the NITI Aayog meeting as unfortunate

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे