बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश कुमार और ललन सिंह की जोड़ी पर कसा तंज

By एस पी सिन्हा | Published: February 7, 2023 07:18 PM2023-02-07T19:18:11+5:302023-02-07T19:18:11+5:30

नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि कभी ललन सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दांत गिनते थे और नीतीश कुमार दांत छुपाते फिरते थे। उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा जी अपने अनुभव को शेयर कर रहे हैं।

Leader of Opposition in Bihar Assembly Vijay Kumar Sinha taunted Nitish Kumar and Lalan Singh | बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश कुमार और ललन सिंह की जोड़ी पर कसा तंज

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश कुमार और ललन सिंह की जोड़ी पर कसा तंज

Highlightsनेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि कभी ललन सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दांत गिनते थे और नीतीश कुमार दांत छुपाते फिरते थेविजय सिन्हा ने कहा कि सतीश कुमार ने राजनीतिक रूप से नीतीश कुमार को ताकत दिया था, लेकिन उनके साथ क्या किया गया?

पटना: बिहार में सत्ताधारी दल जदयू में जारी घमासान पर तंज कसते हुए भाजपा ने उपेन्द्र कुशवाहा के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की जोड़ी को खूब सुनाया है। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि कभी ललन सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दांत गिनते थे और नीतीश कुमार दांत छुपाते फिरते थे। उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा जी अपने अनुभव को शेयर कर रहे हैं। उन्हें यह भी याद होगा कि नीतीश कुमार को जिन लोगों ने सम्मान दिया उनके साथ धोखा दिये हैं।

विजय सिन्हा ने कहा कि सतीश कुमार ने राजनीतिक रूप से नीतीश कुमार को ताकत दिया था, लेकिन उनके साथ क्या किया गया? जो भी उन्हें मजबूती प्रदान करता है, उसी को नीतीश कुमार कमजोर किए हैं। उसी को ठेल कर ये कुर्सी पर बैठे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सतीश कुमार को ठगा अब उपेंद्र कुशवाहा के साथ कर रहे हैं। 

उन्होंने नीतीश कुमार और ललन सिंह का मजाक उड़ाते हुए कहा कि आज उपेंद्र कुशवाहा को ललन बाबू परेशान कर रहे हैं। वैसे ललन बाबू भी तो इस रास्ता से गुजर चुके हैं। एक समय था जब वही बात ललन बाबू के लिए भी कही जा रही थी। मुख्यमंत्री किस तरह से कमेंट करते थे और वह (ललन सिंह) पेट का दांत गिनने में लगे रहते थे और ऐ (नीतीश कुमार) दांत छुपाते फिर रहे थे। 

विजय सिन्हा ने कहा कि वैसे तो यह उनकी पार्टी के अंदर का मामला है। लेकिन इस तरह का खेल कहीं ना कहीं विश्वास को कमजोर करता है। जनता के बीच इकबाल को खत्म करता है। सच्चाई यही है कि जेडीयू आज अपनी विश्वसनीयता खो दिया है। 

उल्लेखनीय है कि राज्य की राजनीति में पॉलिटिकल डेंटिस्ट के नाम से मशहूर ललन सिंह ने 12 साल पहले ललन सिंह ने साल 2010 के बिहार विधानसभा चुनाव के वक्त नीतीश कुमार के दांत को भी खोजा था। ललन सिंह ने दुश्मनी के दिनों में कहा था कि नीतीश कुमार के पेट के दांत मैं ही तोड़ूंगा। 

एक जनसभा में उन्होंने कहा था कि 'नीतीश कुमार के पेट में कहां-कहां दांत है, वो सिर्फ और सिर्फ हम जानते हैं। उनके साथ 24 साल काम किया है। कौन-कौन पॉइंट पर दांत है, वो हमहीं को मालूम है। आप चिंता नहीं करिए सर्जरी करके सब दांत निकाल देंगे। 

Web Title: Leader of Opposition in Bihar Assembly Vijay Kumar Sinha taunted Nitish Kumar and Lalan Singh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे