कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में सामने आई थी ये तस्वीर, अब उपचुनाव के नतीजों के बाद हो रही है वायरल

By पल्लवी कुमारी | Published: May 31, 2018 05:58 PM2018-05-31T17:58:44+5:302018-05-31T17:58:44+5:30

इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर बीजेपी समर्थकों ने ट्रोल किया था लेकिन उपचुनाव नतीजों के बाद ये महागठबंधन की तस्वीर वायरल हो गई।

kumarswamy oath ceremony photos of Opposition leaders viral after by polls 2018 result | कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में सामने आई थी ये तस्वीर, अब उपचुनाव के नतीजों के बाद हो रही है वायरल

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में सामने आई थी ये तस्वीर, अब उपचुनाव के नतीजों के बाद हो रही है वायरल

नई दिल्ली, 31 मई: दस राज्यों की चार लोकसभा और दस विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीर वायरल हो रही है। ये तस्वीर आठ दिन पुरानी कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के मंच की है। जहां बीजेपी के खिलाफ सारी विपक्षियां पार्टी एकजुट हुई थी। 

इस आयोजन में सारे नेता एक-दूसरे का हाथ थाम कर मंच पर खड़े थे। इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर बीजेपी समर्थकों ने इसे ट्रोल किया था। खुद पीएम नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी इस पर तीखा हमला किया था। लेकिन उपचुनाव में बीजेपी के लिए ज्यादातर सीटों से बुरी खबर आने के बाद इस तस्वीरों में खड़े नेताओं का कद अपने आप बढ़ गया है। तो आइए आपको उस मंच की कुछ तस्वीरों के साथ-साथ ये भी बताते हैं कि किस सीट से कौन सी पार्टी जीती है। 


1- कैराना लोकसभा सीट- यहां जेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह और आरएलडी से विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार तबस्सुम हसन आमने-सामने थे। तबस्सुम हसन ने बीजेपी को बड़े अंतर से हरा दिया है। उस मंच पर  राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह भी मौजूद थे, जिनकी पार्टी की तबस्सुम हसन कैराना से जीती हैं।


2- भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट- महाराष्ट्र की इस सीट पर बीजेपी के हेमंत पटले और एनसीपी के मधुकरराव कुकड़े के बीच चुनावी जंग था। यहां से एनसीपी के मधुकरराव कुकड़े ने जीत हासिल की है। इस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार भी एच डी कुमारस्वामी की शपथग्रहण में उस मंच पर मौजूद थ। 


3- जोकीहाट, बिहार- जोकीहाट विधानसभा में आरजेडी के शाहनवाज आलम और जेडीयू के मुर्शीद आलम के बीच कड़ी टक्कर थी। यहां आरजेडी के शाहनवाज आलम जीते हैं। एच डी कुमारस्वामी की शपथग्रहण के मंच की तस्वीर देखी जाए तो, वहां लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। 

कहां कौन जीता, पूरी लिस्ट देखने के लिए इस लिंक पर किल्क करें

4- नूरपुर, उत्तरप्रदेश- बीजेपी के अवनी सिंह और सपा नईम-उल-हसन नूरपुर से खड़े थे। सपा के नईम-उल-हसन यहां कुछ वोटों से बीजेपी से जीत गए।  मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के मंच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद थे। 

5- शाहकोट पंजाब- कांग्रेस के हरदेव सिंह लाडी, अकाली दल के नायब सिंह कोहाड़ और आम आदमी पार्टी के रतन सिंह कक्कड़ कलां के बीच शाहकोट सीट पर टक्कर थी। लेकिन इसमें जीत कांग्रेस के हरदेव सिंह लाडी की हुई।

6- महेश्ताला पश्चिम बंगाल- इस सीट पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी की पार्टी टीएमसी की उम्मीदवार दुलाल दास जीते हैं। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: kumarswamy oath ceremony photos of Opposition leaders viral after by polls 2018 result

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे