भाजपा से निष्कासित होने के बाद बोले केएस ईश्वरप्पा- "लडूंगा, जीतूंगा और पार्टी में वापस जाऊंगा"

By मनाली रस्तोगी | Published: April 23, 2024 09:09 AM2024-04-23T09:09:48+5:302024-04-23T09:11:10+5:30

बीजेपी से निकाले जाने के बाद केएस ईश्वरप्पा ने कहा है कि वह लोकसभा चुनाव निर्दलीय लड़ेंगे लेकिन उनका लक्ष्य चुनाव के बाद बीजेपी में वापसी का है।

KS Eshwarappa expelled from BJP says will fight, win go back to party | भाजपा से निष्कासित होने के बाद बोले केएस ईश्वरप्पा- "लडूंगा, जीतूंगा और पार्टी में वापस जाऊंगा"

भाजपा से निष्कासित होने के बाद बोले केएस ईश्वरप्पा- "लडूंगा, जीतूंगा और पार्टी में वापस जाऊंगा"

Highlightsईश्वरप्पा ने अपनी जीत पर भी भरोसा जताया और कहा कि वह फिर से भाजपा में वापस जाएंगे।ईश्वरप्पा ने मीडिया से कहा कि मैंने एक गैर-पार्टी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला किया है।उन्होंने कहा कि मैं चुनाव लड़ूंगा और जीतूंगा और फिर से बीजेपी में वापस जाऊंगा।

नई दिल्ली: भाजपा से निष्कासित होने के कुछ ही घंटों बाद बागी नेता केएस ईश्वरप्पा ने सोमवार को गैर-पार्टी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की। उन्होंने अपनी जीत पर भी भरोसा जताया और कहा कि वह फिर से भाजपा में वापस जाएंगे।

ईश्वरप्पा ने मीडिया से कहा, "मैंने एक गैर-पार्टी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। मुझे अभी भी उम्मीद है। मुझे किसी निष्कासन का डर नहीं है। मैं चुनाव लड़ूंगा और जीतूंगा और फिर से बीजेपी में वापस जाऊंगा। मैंने कमल चिन्ह के साथ पांच बार प्रतिस्पर्धा की है।"

सोमवार को पार्टी ने उन्हें पार्टी अनुशासन का उल्लंघन करने और स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने के आरोप में छह साल के लिए निष्कासित कर दिया। कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री अपने बेटे केई कांतेश को हावेरी से चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिए जाने के लिए राज्य भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र और उनके पिता और पार्टी के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा को दोषी ठहराते हुए चुनाव मैदान में उतर गए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को हावेरी से बीजेपी का टिकट मिला है, जबकि विजयेंद्र के भाई और सांसद बीवाई राघवेंद्र शिमोगा से बीजेपी के उम्मीदवार हैं। पचहत्तर वर्षीय ईश्वरप्पा चुनाव लड़ने के अपने फैसले पर अड़े रहे, पार्टी नेताओं द्वारा उन्हें मनाने की कोशिशों को ठुकरा दिया गया। उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन भी दाखिल किया था।

विधान परिषद में विपक्ष के पूर्व नेता को निष्कासित करने का पार्टी का फैसला 7 मई को कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारी वापस लेने के आखिरी दिन आया। येदियुरप्पा और दिवंगत एचएन अनंत कुमार के साथ ईश्वरप्पा को कर्नाटक में जमीनी स्तर से भाजपा को खड़ा करने का श्रेय दिया जाता है।

Web Title: KS Eshwarappa expelled from BJP says will fight, win go back to party

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे