Krishnagiri: पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, तीन महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत, प्रधानमंत्री ने किया राहत का ऐलान, दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 29, 2023 07:15 PM2023-07-29T19:15:24+5:302023-07-29T19:17:45+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

Krishnagiri total eight deaths due explosion in firecrackers factory Tamil Nadu pm Narendra Modi announces ex-gratia Rs 2 lakhs PMNRF next of kin each deceased | Krishnagiri: पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, तीन महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत, प्रधानमंत्री ने किया राहत का ऐलान, दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा

सांकेतिक फोटो

Highlightsतमिलनाडु के कृष्णागिरि में एक पटाखा फैक्टरी में हुए दुखद हादसे से बहुत दुखी हूं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी आठ लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

कृष्णागिरिः तमिलनाडु के कृष्णागिरि जिले में एक पटाखा फैक्टरी में विस्फोट से तीन महिलाओं समेत आठ लोगों की शनिवार को मौत हो गई जबकि कई अन्य लोग घायल हो गये । पुलिस ने इसकी जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक ट्वीट में कहा, "तमिलनाडु के कृष्णागिरि में एक पटाखा फैक्टरी में हुए दुखद हादसे से बहुत दुखी हूं। हादसे में कई लोगों की मौत हो गई। इस बेहद कठिन समय में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं।"

कार्यालय ने ट्वीट में आगे लिखा, "हादसे में घायल लोगों के जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि तथा घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।" केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी आठ लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया।

शाह तमिलनाडु दौरे पर हैं। तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने ट्विटर पर कहा, "मेरी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।" मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने त्रासदी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "बोगनपल्ली गांव के पझायापेट्टई में एक निजी पटाखा फैक्टरी में विस्फोट में आठ लोगों की मौत की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है।

मैंने बचाव और राहत गतिविधियों की निगरानी में और तेजी लाने के लिए खाद्य मंत्री आर. चक्रपाणि को नियुक्त किया है।" मुख्यमंत्री के हवाले से एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उन्होंने सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के स्वास्थ्य अधिकारियों को घायलों के लिए उचित चिकित्सा देखभाल सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

स्टालिन ने कहा, "मृतकों परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं और सहानुभूति हैं। मैने अधिकारियों को मृतकों के परिजनों को तीन-तीन लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये और अन्य घायलों को मुख्यमंत्री जन राहत कोष से 50,000 रुपये देने का आदेश दिया है।" पुलिस ने बताया कि जिले के पझायापेट्टई में पटाखा बनाने वाले फैक्टरी में अचानक हुए विस्फोट में कई लोग घायल हो गए।

Web Title: Krishnagiri total eight deaths due explosion in firecrackers factory Tamil Nadu pm Narendra Modi announces ex-gratia Rs 2 lakhs PMNRF next of kin each deceased

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे