कोलकाता पुलिस ने 'भड़काऊ भाषण' देने के मामले में मिथुन चक्रवर्ती से की पूछताछ

By भाषा | Published: June 16, 2021 12:37 PM2021-06-16T12:37:23+5:302021-06-16T12:37:23+5:30

Kolkata Police interrogates Mithun Chakraborty for making 'provocative speech' | कोलकाता पुलिस ने 'भड़काऊ भाषण' देने के मामले में मिथुन चक्रवर्ती से की पूछताछ

कोलकाता पुलिस ने 'भड़काऊ भाषण' देने के मामले में मिथुन चक्रवर्ती से की पूछताछ

कोलकाता, 16 जून कोलकाता पुलिस ने पश्चिम बंगाल में अपने भाषणों से चुनाव के बाद हिंसा भड़काने के आरोप में अभिनेता एवं भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती से डिजिटल माध्यम से बुधवार को पूछताछ की।

उत्तरी कोलकाता के माणिकतला पुलिस थाने के अधिकारियों ने पूर्वाह्न 10 बजकर 20 मिनट पर अभिनेता से पूछताछ शुरू की। चक्रवर्ती इस समय पुणे में हैं।

एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘आखिरी सूचना मिलने तक पूछताछ जारी थी।’’

पुलिस थाने में दर्ज एक प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि अभिनेता ने भाजपा में शामिल होने के बाद यहां एक रैली में ‘‘ मारबो एखने लाश पोरबे शोशाने’ (तुम्हे मारूंगा तो लाश श्मशान में गिरेगी) और ‘ एक चोबोले चाबी’ (सांप के एक दंश से तुम तस्वीर में कैद हो जाओगे) जैसे संवाद कहे थे।

विधानसभा चुनाव के नतीजे दो मई को घोषित होने के बाद राज्य के कई हिस्सों से झड़पों की खबरें मिली थीं। चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस तीसरी बार सत्ता में लौटी।

अदालत ने याचिकाकार्ता और अभियोजन पक्ष के अनुरोध पर शुक्रवार को मामले की अगली सुनवाई 18 जून तक के लिए स्थगित कर दी थी। चक्रवर्ती ने कोलकाता पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी को खारिज करने के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। चक्रवर्ती ने याचिका में कहा कि उन्होंने केवल अपनी फिल्मों के संवाद बोले थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kolkata Police interrogates Mithun Chakraborty for making 'provocative speech'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे