किसानों की मांग पर सरकार गंभीर- योगी ने कहा, लघु और सीमांत किसानों का कर्ज माफ किया

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: October 2, 2018 04:24 PM2018-10-02T16:24:30+5:302018-10-02T16:24:30+5:30

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से कहा गया है कि सरकार खेती को मनरेगा से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा है कि लघु और सीमांत किसानों के कर्ज माफ किए जाएगा।

kisan kranti padyatra- Yogi said, waives debt of small and marginal farmers | किसानों की मांग पर सरकार गंभीर- योगी ने कहा, लघु और सीमांत किसानों का कर्ज माफ किया

फाइल फोटो

नई दिल्ली, 2 अक्टूबरः किसान अपनी परेशानियों और अपनी मांगों को लेकर गांधी जयंती पर राजघाट कूच कर रहे हैं। इसके लिए दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्‍था बनाए रखने के लिए भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं।मंगलवार को कृषि राज्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने उनसे बात की और उनकी समस्याएं सुलझा लेने का भरोसा दिलाया है।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से कहा गया है कि सरकार खेती को मनरेगा से जोड़ा जाएगा। वहीं, यूपी के सीएम ने कहा है कि लघु और सीमांत किसानों के कर्ज माफ किए जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों की मांग पर सरकार गंभीर है।


 वहीं, किसान नेताओं ने सरकार के सभी प्रस्तावों पर हामी नहीं भरी है और अभी भी अपनी मांगो को मनवाने पर अड़े हुए हैं। साथ ही किसान और सरकार के बीत मांगो को लेकर एक कमेटी बनाई गई है।

साथ ही शेखावत ने किसानों से अपनी बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेती को मनरेगा में शामिल करने के लिए 6 मुख्यमंत्रियों का एक पैनल बनाने की घोषणा की है। एनजीटी ने अपने एक आदेश में 10 साल पुराने ट्रैक्टर को उपयोग में नहीं लेने का आदेश दिया है।  जीएसटी को लेकर किसानों की जो मांगें हैं, उन्हें जीएसटी परिषद में प्रस्तावित किया जाएगा।

Web Title: kisan kranti padyatra- Yogi said, waives debt of small and marginal farmers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे