पीएम मोदी के बयान पर खड़गे का पलटवार, कहा- विपक्ष की सफल बैठकों से घबराए प्रधानमंत्री दिशाहीन हो गए हैं

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 25, 2023 03:08 PM2023-07-25T15:08:15+5:302023-07-25T15:10:11+5:30

पीएम मोदी ने संसद भवन में भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान विपक्ष के गठबंधन ‘I-N-D-I-A’ को लेकर कहा था कि आज कल लोग इंडियन मुजाहिद्दीन भी नाम रखते हैं। जवाब में खड़गे ने पूछा कि प्रधानमंत्री विपक्षी दलों द्वारा अपना नाम I.N.D.I.A रखे जाने से क्यों डर रहे हैं?

Kharge retaliated on PM Modi's statement said Panicked by successful meetings of opposition | पीएम मोदी के बयान पर खड़गे का पलटवार, कहा- विपक्ष की सफल बैठकों से घबराए प्रधानमंत्री दिशाहीन हो गए हैं

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (फाइल फोटो)

Highlightsकांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर किया पलटवारकहा- पटना और बेंगलुरु में हमारी सफल बैठकों से घबराये हुए हैं प्रधानमंत्रीकहा- उन्हें महिलाओं पर हो रहे अत्याचार की कोई चिंता नहीं है

नई दिल्ली: 26 विपक्षी दलों के बनाए संयुक्त गठबंधन ‘I-N-D-I-A’ को लेकर पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि विपक्ष की एकता को देखकर पीएम घबराए हुए हैं। खड़गे ने मणिपुर मुद्दे पर पीएम से संसद में बोलने की भी मांग की।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता व कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, "हम प्रधानमंत्री से आग्रह करते हैं कि वह संसद में आएं और मणिपुर मुद्दे पर बोलें लेकिन वे अपनी पार्टी की बैठक में ईस्ट इंडिया कंपनी के बारे में बात कर रहे हैं। वे विपक्षी दलों द्वारा अपना नाम I.N.D.I.A रखे जाने से क्यों डर रहे हैं? वे पटना और बेंगलुरु में हमारी सफल बैठकों से घबराये हुए हैं। PM दिशाहीन हो गए हैं, उन्हें समझ नहीं आ रहा कि क्या करें और कैसे करें। मणिपुर का मुद्दा राजस्थान, छत्तीसगढ़ या पश्चिम बंगाल जैसा नहीं है, यह इससे कहीं अधिक गंभीर है। यह देश के पूरे पूर्वोत्तर राज्यों के लिए चिंता का विषय है। मणिपुर के बाद अब मेघालय, मिजोरम में स्थिति बिगड़ रही है। यह अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा का भी मुद्दा है। उन्हें महिलाओं पर हो रहे अत्याचार की कोई चिंता नहीं है।"

पीएम ने क्या कहा था

इससे पहले पीएम मोदी ने संसद भवन में भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान विपक्ष के गठबंधन ‘I-N-D-I-A’ को लेकर कहा कि इंडियन नेशनल कांग्रेस अंग्रेज ने बनाया था। ईस्ट इंडिया कंपनी भी अंग्रेजों ने बनाया था। आज कल लोग इंडियन मुजाहिद्दीन भी नाम रखते हैं, इंडियन पीपुल्स फ्रंट भी नाम रखते हैं। बैठक में पीएम मोदी ने विपक्ष को लेकर कहा कि ये लोग भ्रमित हैं और तय ही नहीं कर पाते कि क्या करना हैं। पीएम ने कहा कि  विपक्ष ने मन बना लिया है कि वो लंबे समय तक विपक्ष में रहेंगे। लेकिन हमने तय किया है कि अपने तीसरे कार्यकाल में भारत को मिलकर तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे।

कांग्रेस ने दिया जवाब

पीएम के बयान पर कांग्रेस की तरफ से ट्वीट करके कहा गया, "मोदी जी, आप हमें जो कहना चाहते हैं कह लीजिए। हम INDIA हैं। मणिपुर को मदद और मोहब्बत की जरूरत है। हम INDIA की विचारधारा को मणिपुर में फिर से स्थापित करेंगे। हम मणिपुर की हर मां और बच्चे की आंखों से आंसू पोछेंगे। एक बार फिर मणिपुर में मोहब्बत का रंग घोलेंगे, उन्हें प्यार करना सिखाएंगे।"

Web Title: Kharge retaliated on PM Modi's statement said Panicked by successful meetings of opposition

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे