खालिस्तानी आतंकी मामलाः भारतीय विदेश मंत्रालय ने पूछा, उसे वीजा कैसे मिला 

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: February 22, 2018 07:55 PM2018-02-22T19:55:21+5:302018-02-22T20:04:44+5:30

मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी की फोटो उसके साथ वायरल हो गई, जिसके बाद बवाल मच गया और खुद पीएम जस्टिन ने इस मामले पर सफाई दी है।

Khalistani activist Atwal issue: MEA finding out how he got visa | खालिस्तानी आतंकी मामलाः भारतीय विदेश मंत्रालय ने पूछा, उसे वीजा कैसे मिला 

खालिस्तानी आतंकी मामलाः भारतीय विदेश मंत्रालय ने पूछा, उसे वीजा कैसे मिला 

नई दिल्ली, 22 फरवरीः कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भारतीय दौरे पर हैं और लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दरअसल, दिल्ली में स्थित कनाडा के हाई कमिश्नर द्वारा दिया इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन में एक्टिव रहे दोषी खालिस्तानी आतंकवादी जसपाल अटवाल को डिनर के लिए आमंत्रित किया गया था, जिसके बाद वह भारत आया। इसको लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय उसके वीजा को लेकर सवाल उठाए हैं।

मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी की फोटो उसके साथ वायरल हो गई, जिसके बाद बवाल मच गया और खुद पीएम जस्टिन ने इस मामले पर सफाई दी है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि यह कभी नहीं होना चाहिए था। हम इसे बेहद गंभीरता से लेते हैं। जैसे ही हमें जानकारी मिली हमने इसे रद्द कर दिया।

वहीं, इस मामले पर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'यह स्पष्ट नहीं है कि कैसे एक खलिस्तान कार्यकर्ता को वीजा दिया गया। इसके दो पहलू जिसमें उसका वीजा और उपस्थित। कनाडाई पक्ष ने पहले ही स्पष्ट कर दिया कि न्योता वापस ले लिया गया है। वीजा के बारे में मुझे नहीं पता कि यह कैसे हुआ।' 

इसे भी पढ़ें-बॉलीवुड की पार्टी में खालिस्तान समर्थक के साथ नजर आईं जस्टिन ट्रूडो की बीवी सोफी, फोटो हुई वायरल

आपको बता दें, कनाडा पीएम सोफी और खालिस्तानी आतंकवादी जसपाल अटवाल की फोटो 20 फरवरी को आयोजित किए गए कार्यक्रम की थी। अटवाल को कनाडा के पीएम के लिए आयोजित किए गए औपचारिक डिनर में भी आमंत्रित किया गया था। पीएम कार्यालय से इस बारे में पूछने पर पता चला है कि इस निमंत्रण को रद्द कर दिया गया।

वहीं, सीबीसी न्यूज को एक ई-मेल में पीएमओ प्रवक्ता ने यह भी कहा था कि मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि हाई कमिशन अटवाल के निमंत्रण को रद्द करने की प्रक्रिया में है। मुंबई में मंगलवार को हुए कार्यक्रम में बॉलीवुड की हस्तियों के अलावा कनाडा में कैबिनेट मंत्री अमरजीत सोही ने भी शिरकत की थी। 

आतंकवादी अटवाल ने साल 1986 में भारतीय कैबिनेट मंत्री मलकीत सिंह सिद्धू पर वैंकुअर के द्वीप पर हमला किया था। इसे आतंकी घोषित किया जा चुका है।

Web Title: Khalistani activist Atwal issue: MEA finding out how he got visa

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे